अखिलेश के इस नेता ने पीएम मोदी पर किया वार, एफबी में अशोभनीय शब्दों के साथ फोटो की पोस्ट

अखिलेश के इस नेता ने पीएम मोदी पर किया वार, एफबी में अशोभनीय शब्दों के साथ फोटो की पोस्ट

Vinod Nigam | Updated: 19 Jun 2018, 12:59:40 AM (IST) Kanpur, Uttar Pradesh, India

चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद भाजपा के खिलाफ सोशल मीडिया के जरिए कर रहे वार, पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की कर रही तलाश

कानपुर। अखिलेश यादव के कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता व नेता पीएम नरेंद्र मोदी सहित अन्य नेताओं पर अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया में वायरल कर रहे हैं। जिसके कारण कन्नैज से लेकर कानपुर तक के भाजपा नेता खासे नाराज हैं। भाजपाईयों का आरोप है कि अखिलेश यादव के इशारे पर यह कार्य किया जा रहा है, जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। भाजपा नेताओं की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी सपा नेता को गिरफ्तार करने के लिए प्रयास कर रही है।
चुनाव के ऐलान के बाद आई बाढ़
कन्नौज में इनदिनों सोशल मीडिया के जरिए भाजपा नेताओं के साथ ही अन्य लोगों पर अशोभनीय तिप्पणी का दौर जारी है। तालग्राम के जयनगर निवासी हरनाथ सिंह राजपूत भाजपा मंडल महामंत्री के रूप में संगठन में कार्य कर रहे हैं। बताया कि कुलदीप सिंह यादव नाम के एक युवक ने अपनी फेसबुक आइडी से देश के प्रधानमंत्री के चेहरे पर आपत्तिजनक फोटो लगाकर अभद्र टिप्पणी की है। इस कार्य के माध्यम से उसने देश की जनता को भड़काने का कार्य किया है। इससे लोगों में आक्रोश पनप रहा है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। थानाध्यक्ष तारिक खां ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज हो गई है। आइटी सेक्टर की मदद से आरोपी को पकड़ा जाएगा। इसके लिए एक टीम भी गठित की गई है।
गायत्री मंत्र पर की थी तिप्पणी
तालग्राम थाने में 12 जून को शिक्षक के खिलाफ गायत्री मंत्र पर अश्लील टिप्पणी करने का मामला दर्ज किया गया। थाना सौरिख सराय प्रताप परौरा निवासी संदीप यादव पुत्र रामसेवक यादव ने तालग्राम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। बताया कि तालग्राम के बृजभूषण हजेला भारतीय इंटर कालेज के प्रवक्ता धर्मेंद्र कुमार ने गायत्री मंत्र पर अश्लील टिप्पणी कर सनातन धर्म को अपमानित किया है। तालग्राम थाने के प्रभारी निरीक्षक तारिक खान ने 295ए/एसी की धारा में मुकदमा दर्ज किया। कानपुर-बुंदेलखंड के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेदं्र सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता हार से हताश हैं और इसी के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के अन्य नेताओं पर सोशल मीडिया के जरिए अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। पुलिस को तत्काल ऐसे लोगों पर कार्रवाई करनी चाहिए, जिससे की महौल खराब न हो सके।
महाराणा प्रताप पर की गई तिप्प्णी
छिबरामऊ स्थित महाराणा प्रताप पर फेसबुक पर की गई एक आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कोतवाली में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कराया है। अब कोतवाली पुलिस आरोपी युवक की खोजबीन में जुटी है। हालांकि रिपोर्ट में उसका नाम तो है लेकिन पता और पिता का नाम नहीं दिया गया है। ऐसे में पुलिस सर्विलांस की मदद से उसकी गिरफ्तारी में जुटी है। उधर, क्षत्रिय समाज के लोग कोतवाल से मिले और टिप्पणी करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। नेताओं, जनप्रतिनिधियों के अलावा अब लोग देवी-देवताओं के साथ महापुरुषों को भी नहीं बख्श रहे हैं। हालांकि प्रशासन ने अब इसके प्रति कड़ा रुख अख्तियार किया है। मामले के संज्ञान में आते ही दरोगा वेद प्रकाश चतुर्वेदी ने एक बिलाल शेख नाम के युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। युवक ने अपनी आईडी से फेसबुक पर महाराणा प्रताप के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है।
सीएम पर कर चुके हैं वार
गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव घासीपुर्वा निवासी मंजेश यादव पुत्र रामचंद्र यादव ने चार जून को जलालाबाद के मजरा हरदेवपुर्वा गांव में एक जनरल स्टोर की दुकान पर सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए वीडियो वायरल किया था। चार दिन वीडियो सोशल साइटों पर घूमता रहा लेकिन पुलिस की ओर से इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। वीडियो जब भाजपा नेताओं के पास पहुंचा तो आठ जून को भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत ने गुरसहायगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया। मामले पर एएसपी केशवचंद्र गोस्वामी ने कहा कि आईटी सेल सोशल मीडिया की गतिविधियों पर बराबर नजर रखती है। कई मामलों को सीधे हस्तक्षेप करती हुई संज्ञान में लेती भी है। हालांकि सोशल मीडिया का दायरा असीमित है तो ऐसे में हर पोस्ट पर पहुंचना कभी-कभार संभव नहीं हो पाता। ऐसे मामलों में तहरीर मिलने पर तत्काल कड़ी कार्रवाई की जाती है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned