कई साल से लापता बेटे के लिए बूढ़ी मां पहुंची एडीजी के पास, ढाबा संचालक पर लगाये ये आरोप

कई साल से लापता बेटे के लिए बूढ़ी मां पहुंची एडीजी के पास, ढाबा संचालक पर लगाये ये आरोप

Arvind Kumar Verma | Publish: Sep, 02 2018 11:28:25 PM (IST) Kanpur, Uttar Pradesh, India

कई साल से लापता चल रहे अपने बेटे को लेकर बूढी महिला ने एडीजी से लगाई गुहार। ढाबा संचालक व अपनी पुत्रवधू पर गायब कर हत्या की आशंका जाहिर कर न्याय की गुहार लगाई।

कानपुर देहात-जिले की अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के माती किशुनपुर निवासी एक महिला ने कई साल से लापता चल रहे अपने बेटे की गुहार एडीजी से लगाई है। दरअसल महिला का बेटा एक चालक था, जो कई साल से लापता है। उसकी मां ने बिहार घाट पर ढाबा संचालक व उसकी पुत्रवधू पर बेटे को अपहरण कर उसे गायब करने का आरोप लगाया है, उसने हत्या की आशंका जताते हुए न्याय की मांग की है। जो कि वर्तमान में गैंगस्टर में आरोपित होते हुए जेल में निरुद्ध है। इसके बाद डेरापुर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की है।

 

माती किशनपुर निवासी मनोज डेरापुर थाना क्षेत्र के बिहारघाट के पास स्थित एक ढाबे के संचालक सुरेश यादव के यहां युवक चालक काम करता था। वह कई साल पहले रहस्यमय ढंग से लापता हो गया था। उसकी मां सुरजदेवी ने बीते दिन एडीजी कानपुर अविनाश चंद्र से मिलकर बताया कि ढाबा संचालक के साथ काम करने के कारण वह पत्नी के साथ वहीं पर अस्थाई रूप से निवास करने लगा था। उसके एकाएक गायब हो जाने की जानकारी के बाद जब उसने बेटे के बावत जानकारी की तो ढाबा संचालक ने उसके दिल्ली में नौकरी करने जाने की बात कही। आरोप है कि लापता होने के पहले सुरेश ने अपनी मां से पत्नी का चाल चलन बिगड़ने तथा ढाबा संचालक द्वारा उसको जान से मरवाने की धमकी देने की बात कही थी। कई बार ढाबे पर जाकर पुत्र के बारे में पूछने पर हर बार उसके जल्द वापस आने की बात ढाबा संचालक व लापता बेटे की पत्नी कहती रही।

 

इस बावत डेरापुर पुलिस से कई बार शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। उसका आरोप है कि 14 जुलाई को ढाबा संचालक ने उसको बेटे की मौत हो जाने तथा कुछ रुपए लेकर वापस जाने की बात कहते हुए जुबान खोलने पर जान से मारने की धमकी दी।पीड़ित वृद्धा की शिकायत पर एडीजी ने डेरापुर पुलिस को मुकदमा दर्ज कर लापता की तलाश करने का निर्देश दिया। एसओ डेरापुर रामबहादुर पाल ने बताया कि मामला कई साल पुराना है। एडीजी के आदेश पर गैंगस्टर में जेल में निरुद्ध ढाबा संचालक सुरेश व लापता चालक की पत्नी सीमा के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

Ad Block is Banned