scriptशहीद दीपक की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, डिप्टी सीएम ने दी श्रद्धांजलि | Lakhs of people gather at Martyr Deepak Pandey crematorium ceremony | Patrika News

शहीद दीपक की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, डिप्टी सीएम ने दी श्रद्धांजलि

locationकानपुरPublished: Mar 01, 2019 07:50:30 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बुधवार को कश्मीर में हुए चॉपर क्रैश में शहीद कानपुर के लाल दीपक पांडे की शुक्रवार को उसके ग्रह जनपद में अंतिम यात्रा निकाली गई, जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

Deepak Pandey

Deepak Pandey

कानपुर. बुधवार को कश्मीर में हुए चॉपर क्रैश में शहीद कानपुर के लाल दीपक पांडे की शुक्रवार को उसके ग्रह जनपद में अंतिम यात्रा निकाली गई, जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा। जहां-जहां तक नजर पहुंच रही थी वहां-वहां लोगों का हुजूम देखने को मिल रहा था। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी इसमें शामिल हुए और दीपक के माता-पिता व अन्य परिवार जनों से मिले और उन्हें सांत्वना दी। आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के बड़गाम में भारतीय वायु सेना के एमआई 17 हेलीकॉप्टर क्रैश में कानपुर के दीपक पांडेय शहीद हो गए थे।
ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट का यूपी सरकार को सख्त निर्देश, यहां पर गुंडागर्दी न हो, इसके लिए जल्द बनाएं कानून

गुरुवार देर शाम दीपक का पार्थिव शरीर कानपुर स्थित चकेरी एयरपोर्ट पर पहुंचा था जिसके बाद पार्थिव शरीर को शुक्रवार सुबह 9 बजे डीप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व कैबिनेट मंत्री सतीश महाना दीपक के मंगला विहार स्थित घर लेकर पहुंचे। डिप्टी सीएम शुक्रवार सुबह 9 बजे हेलीकॉप्टर से चकेरी एयरपोर्ट पहुुंचे जहां से वे दीपक के निवास मंगला विहार चकेरी पहुंचे। यहां उन्होंने दीपक के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। अपर पुलिस महानिदेशक, कानपुर जोन, प्रेम प्रकाश ने भी अमर शहीद के पार्थिव शरीर को अन्तिम सलामी दी।
https://twitter.com/kpmaurya1/status/1101414641756827653?ref_src=twsrc%5Etfw
उमड़ा जनसैलाब-

चकेरी एयरपोर्ट से मंगला विहार तक के तीन किलोमीटर रास्ते पर निकाली गई दीपक की अंतिम यात्रा में दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। दीपक को देखने के लिए लाखों की भीड़ नजर आ रही थी। इसके कारण अंतिम यात्रा बहुत धीरे धीरे चल रही थी।
सीएम योगी ने की यह घोषणा-

शहीद दीपक पांडेय के परिवार के लिए सीएम योगी ने गुरुवार को ही 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का एलान कर दिया था। वहीं परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने व शहीद की स्मृति में एक सड़क का नामकरण करने की भी घोषणा की थी।
https://twitter.com/PremPrakashIPS?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो