scriptसीएसजेएम विश्वविद्यालय में प्रवेश फार्म भरने के लिए अंतिम अवसर, इस तिथि तक छात्र छात्राएं भरें फॉर्म | Last chance to fill admission form in CSJM University, till this date. | Patrika News

सीएसजेएम विश्वविद्यालय में प्रवेश फार्म भरने के लिए अंतिम अवसर, इस तिथि तक छात्र छात्राएं भरें फॉर्म

locationकानपुरPublished: Dec 07, 2020 11:50:07 am

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

इसके अन्तर्गत विश्वविद्यालय में संचालित कोर्स सहित संबद्ध काॅलेजों में संचालित सामान्य व प्रोफेशनल कोर्स दोनों के प्रवेश लेे सकेंगे।

सीएसजेएम विश्वविद्यालय में प्रवेश फार्म भरने के लिए अंतिम अवसर, इस तिथि तक छात्र छात्राएं भरें फॉर्म

सीएसजेएम विश्वविद्यालय में प्रवेश फार्म भरने के लिए अंतिम अवसर, इस तिथि तक छात्र छात्राएं भरें फॉर्म

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर-कोरोना महामारी में छात्रों की पढ़ाई को लेकर भी बड़ा संकट गहरा गया। ऐसे में कई छात्र प्रवेश फॉर्म नहीं भर सके। इसलिए छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय ऐसे छात्रों को अंतिम अवसर देने जा रहा है। जिससे छात्र फॉर्म भरकर दाखिला ले सकें। इसके अन्तर्गत विश्वविद्यालय में संचालित कोर्स सहित संबद्ध काॅलेजों में संचालित सामान्य व प्रोफेशनल कोर्स दोनों के प्रवेश लेे सकेंगे। छात्रों के लिए यह सुनहरा अवसर 15 दिसंबर तक है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश लेने के लिए 15 दिसंबर तक वेब रजिस्ट्रेशन नंबर खोलने का निर्णय लिया है। इसमें जनपद कानपुर के अतिरिक्त कानपुर देहात, औरैया, कन्नौज, उन्नाव, इटावा, फर्रुखाबाद समेत विश्वविद्यालय से जुड़े अन्य शहरों व कस्बों में संचालित काॅलेजों में छात्र छात्राएं इस तिथि तक प्रवेश ले सकते हैं।
विश्वविद्यालय परिसर में संचालित बीटेक, एमबीए, एमसीए, होटल मैनेजमेंट व मेडिकल कोर्स में खाली सीटों पर प्रवेश के लिए फिर से आवेदन फाॅर्म सोमवार से दिए जाएंगे। प्रवेश के लिए वेब रजिस्ट्रेशन नंबर ‘डब्ल्यूआरएन’ जनरेट करने के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट फिर से खोली जा रही है। बताया गया कि आवेदन के साथ डब्ल्यूआरएन भी जरूरी है। क्योंकि इसके बगैर छात्र छात्राओं को दाखिला नहीं मिलेगा। प्रोफेशन कोर्स के अलावा डीएवी, डीबीएस, एएनडी, डीजी व अर्मापुर समेत अन्य डिग्री काॅलेजों में स्नातक प्रथम वर्ष की खाली सीटों पर प्रवेश के लिए छात्र छात्राओं के आवेदन करने का यह आखिरी मौका है। कोरोना संकट की वजह से प्रवेश न होने से सीटें रिक्त होने के कारण विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्र छात्राओें के दाखिले के लिए तारीख बढ़ाई है।
सीएसजेएम के कुलसचिव डॉ. अनिल कुमार यादव ने बताया कि ऐसे कई छात्र छात्राएं हैं, जो कोरोना के कारण प्रवेश के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं। इन छात्र छात्राओं के लिए 15 दिसंबर तक आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है। यह प्रवेश लेने का अंतिम अवसर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो