scriptधूं-धूं कर जल रही थी छोटे भाई की डेडबॉडी, बड़े ने कहा- डॉक्टर साहब बचा लो प्लीज | live Burning Body in kanpur uttar pradesh | Patrika News

धूं-धूं कर जल रही थी छोटे भाई की डेडबॉडी, बड़े ने कहा- डॉक्टर साहब बचा लो प्लीज

locationकानपुरPublished: Oct 22, 2017 04:09:28 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

धूं-धूं कर जल रही थी छोटे भाई की डेडबॉडी, बड़े ने कहा डॉक्टर साहब बचा लो प्लीज

kanpur

kanpur

कानपुर. पिता नगर निगम में कर्मचारी हैं तो बड़ा भाई नेवी में अफसर है, बावजूद होनहार छात्र ने भैयादूज पर्व के दिन शरीर पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली। उसकी बाडी धूं-धूं कर जलने लगी। पड़ोसियों ने धुआं निकलते देख घर के अंदर गए तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई।
युवक पूरी तरह से जल चुका था। उन्होंने घटना की जानकारी युवक के बड़े भाई और पुलिस को दी। बड़े भाई ने उसे गोद में लेकर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बड़ा भाई डॉक्टरों से फरियाद करता रहा कि इसे बचा लो, नहीं तो मां को क्या जवाब दूंगा प्लीज।
बतादें मृतक के माता-पिता दीवाली के मौके पर वैष्णो देवी गए थे, जबकि घर पर बड़े भाई और भाभी थीं। लेकिन वारदात के वक्त वो भी रिश्तेदारों के यहां गए हुए थे और वो घर पर अकेला था। इंस्पेक्टर ने बताया कि प्रथम दृष्ठता युवक ने सुसाइड किया है। पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है।
ताऊ की बेटी के घर गए थे भईया-भाभी

बर्रा थाना क्षेत्र के विश्व बैंक ई-ब्लॉक में रहने वाले प्रेम प्रकाश नगर निगम कर्मचारी हैं। वो पत्नी मालती, बड़ा बेटा दीपक और छोटे बेटे अंकित के साथ रहते हैं। दीपक नेवी में है और वो अपने परिवार के साथ मुंबई में रहता है, लेकिन दीवाली में वो पत्नी के साथ घर आया था। अंकित (23) फतेहपुर से पॉलीटेक्निक कर रहा था। प्रेम प्रकाश और मालती बीते 17 अक्टूबर को वैष्णो देवी गए थे।
घटना के वक्त दीपक और उसकी पत्नी भी घर पर नहीं थे। अंकित घर पर अकेला था। दीपक ने बताया कि वो दोपहर के वक्त ही पत्नी के साथ ताऊ की बेटी से तिलक कराने के लिए हंसपुरम गया था। जब वो जा रहा था तो अंकित घर पर ही था, लेकिन उसके बर्ताव में कोई बदलाव महसूस नहीं हुआ था। वो ठीक था। हम लोगों ने दीवाली में खूब पटाखे जलाए थे और बहुत इंज्वॉय किया था। लेकिन पता नहीं ऐसा क्या हुआ जो इसने इतना बड़ा कदम उठा लिया।

पड़ोसियों ने दी सूचना, दम तोड़ चुका था भाई


बड़े भाई ने बताया कि घर में आग लगने की सूचना उसे पड़ोसियों ने दी। मैने उन्हें आग बुझाने के साथ पुलिस को सूचना देने को कहा। पड़ोसी अंदर गए, लेकिन वहां भाई की बॉडी जल रही थी। मैं उसे अस्पताल लेकर गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पड़ोसियों ने बताया कि कमरे के अंदर अंकित का शव पड़ा हुआ था। उसके शरीर के कपड़ों से धुआं निकल रहा था। वो पूरी तरह से झुलस चुका था। दोस्त वैभव ने बताया कि दिवाली पर हमसब ने मिलकर पटाखे फोड़े और जमकर नाचे भी। अंकित के बड़े भईया भी हमारे साथ खूब धमाल किया, लेकिन पर्व के एक दिन बाद उसने ऐसा कदम क्यों उठा लिया, ये पहेली बना हुआ है।
जांच कर रही है पुलिस


बड़े भाई के मुताबिक, अंकित पढ़ने में बहुत अच्छा था, वह मोहल्ले के लोगों से भी ज्यादा मतलब नहीं रखता था। उसके गिनती के मित्र थे। वहीं उसके मित्र वैभव ने बताया कि शनिवार शाम साढ़े 5 बजे वो पार्क में टहल रहा था। उस वक्त उसे देखकर कुछ भी महसूस नहीं हुआ कि वो कुछ भी ऐसा करने जा रहा है। लेकिन इसके बाद क्या हुआ कुछ पता नहीं। वहीं बर्रा थानाध्यक्ष भास्कर मिश्रा के मुताबिक, विश्व बैंक में एक लड़के ने सुसाइड किया है। सुसाइड की वजह से स्पष्ट नहीं हो पाई है। उसके पैरेंट्स भी नहीं हैं। फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। यदि परिजनों की तहरीर आती है, तो उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो