scriptशिक्षकों और छात्रों में विवाद के चलते परीक्षाएं स्थगित | LLM exams suspended in CSJMU | Patrika News

शिक्षकों और छात्रों में विवाद के चलते परीक्षाएं स्थगित

locationकानपुरPublished: May 11, 2019 02:06:34 pm

सीएसजेएमयू के एलएलएम विभाग का मामला,कम नंबर देने पर शुरू हुआ था विवाद

csjmu kanpur

शिक्षकों और छात्रों में विवाद के चलते परीक्षाएं स्थगित

कानपुर। सीएसजेएमयू के एलएलएम विभाग में नया बखेड़ा खड़ा हो गया है। यहां के आंतरिक मूल्याकंन में छात्रों ने शिक्षकों पर कम नंबर देने का आरोप लगाया, जिसके परीक्षाएं स्थगित कर इस मामले पर जांच बिठा दी गई है। जिसके बाद से यह मामला और तूल पकड़ता जा रहा है। एलएलएम की सेमेस्टर परीक्षाएं १३ मई से शुरू होनीं थी, जिसका अब नया कार्यक्रम जारी किया जाएगा।
दिसंबर से चल रहा विवाद
छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में एलएलएम के छात्रों और शिक्षकों के बीच दिसंबर माह से विवाद चल रहा है। खासतौर पर दो शिक्षकों को लेकर छात्रों में ज्यादा गुस्सा है। इन शिक्षकों के खिलाफ छात्र कई बार यह शिकायत कर चुके हैं कि ये दोनों समय पर कक्षा में नहीं आते हैं और पूछे जाने पर अभद्रता करते हैं। जिसके चलते छात्रों और शिक्षकों के बीच तनातनी पैदा हो गई।
कम नंबर देने का आरोप
छात्रों ने आरोप लगाया है कि शिक्षकों ने उनसे दुश्मनी निकालने के लिए साजिश के तहत आंतरिक मूल्याकंन में कम नंबर दिए। इसके बाद से दोनों पक्षों में तनाव और बढ़ गया है। इसे लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने कई बार छात्रों और शिक्षकों के बीच सामंजस्य बिठाने का प्रयास भी किया पर बात नहीं बन सकी।
बढ़ गया था विवाद
बताया गया कि दोनों पक्षों में विवाद इस कदर बढ़ गया था कि कुछ दिन पहले एक छात्र ने शिक्षक का पक्ष लेते हुए एक छात्रा और बीएनडी कॉलेज के प्रचार्य डॉ. विवेक द्विवेदी की बेटी को रिवाल्वर दिखाकर धमकाया भी था। जिसकी कल्याणपुर थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी।
जांच कमेटी गठित
छात्रों की शिकायत पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक जांच कमेटी का गठन किया है। जांच पूरी होने से पहले ही सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। ये परीक्षाएं १३ मई से शुरू होनी थीं, जिसका अब जांच के बाद नया कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो