scriptअस्पताल के ऐसे हालात देख सीएमओ का चढ़ गया पारा, फिर लिया एक्शन | look condition of combined district hospital cmo angry kanpur dehat | Patrika News

अस्पताल के ऐसे हालात देख सीएमओ का चढ़ गया पारा, फिर लिया एक्शन

locationकानपुरPublished: Jul 29, 2019 10:27:26 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

उन्होंने इमरजेंसी वार्ड में भर्ती दो मासूम बच्चों व अन्य मरीजों को स्वयं परीक्षण किया।

hospital

अस्पताल के ऐसे हालात देख सीएमओ का चढ़ गया पारा, फिर लिया एक्शन

कानपुर देहात-स्वास्थ व्यवस्था को लेकर सूबे की सरकार का रुख सख्त है बावजूद इसके कानपुर देहात के संयुक्त जिला अस्पताल के हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस उमस भरी गर्मी में अस्पताल में मरीजों को खासी मसक्कत करनी पड़ रही है। इसकी कलई तब खुली, जब अमर सिंह का पुरवा में संक्रामक रोग की चपेट में आए मरीजों का हालचाल लेने सीएमओ अस्पताल पहुंच गए। इस दौरान उन्हें मरीज गर्मी में तड़पते मिले। बुलाने के बावजूद जेनरेटर आपरेटर के न पहुंचने पर आक्रोशित हुए सीएमओ ने वेतन रोकते हुए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
जिले के रूरा क्षेत्र के अमरसिंह का पुरवा गांव में बुखार की चपेट में आकर दो मासूमों की मौत हो गयी। वहीं कई लोगों के जिला अस्पताल अकबरपुर में भर्ती होने की सूचना पर सीएमओ डॉ. हीरा सिंह व संक्रामक रोग नोडल डिप्टी सीएमओ डॉ. एपी वर्मा पहुंचे। उन्होंने इमरजेंसी वार्ड में भर्ती दो मासूम बच्चों व अन्य मरीजों को स्वयं परीक्षण किया। इसी दौरान बुखार से पीड़ित बच्चों के बेड व अन्य मरीजों के बेड पर चादर बिछी न होने पर सीएमओ लाल पीले हो गए। उन्होंने ईएमओ डॉ. आरके आजाद से चादर न बिछाए जाने का कारण पूछा, तो वह सटीक जवाब नहीं दे सके।
वहीं नर्सिंग सिस्टर ने चादरें गीली होने का हवाला देकर पल्ला झाड़ लिया। कार्रवाई की चेतावनी देने पर तत्काल नई चादरों को लाया गया। डिप्टी सीएमओ ने स्वयं चादर बिछाई। वहीं भर्ती मरीजों व उनके तीमारदारों ने एक घंटे से बिजली कटौती के बावजूद उमस भरी गर्मी में जेनरेटर चालू न करने की सामूहिक शिकायत की। बुलाने पर भी जेनरेटर आपरेटर राजनारायण यादव मौके पर नहीं पहुंचे। सीएमओ ने ऑपरेटर का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोकने तथा नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। सीएमओ ने बताया कि अव्यवस्थाओं को रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो