scriptकौन बनेगा करोड़पति में किसान को लगी चपत | loot by giving greed of one crore lottery and meeting with amitabh | Patrika News

कौन बनेगा करोड़पति में किसान को लगी चपत

locationकानपुरPublished: Dec 02, 2018 01:50:20 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

टप्पेबाज ने फोन कर रोहित को बताया करोड़ रूपए विजेता, बदले में प्रदह हजार रूपए एसबीआई के जरिए भिजवाने को कहा।

loot by giving greed of one crore lottery and meeting with amitabh

कौन बनेगा करोड़पति में किसान को लगी चपत

कानपुर। कौन बनेगा करोड़पति धारावाहिक का आखरी एपीसोड तो खत्म हो गया और हॉटसीट पर लोगों से प्रश्न पूछने वाले अमिताभ बच्चन भी अब अपनी अन्य फिल्मों की शूटिंग में व्यस्थ हो गए, लेकिन उनके प्रसंसक आज भी उनसे मुलाकात करने के लिए टप्पेबाजों का शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बिल्हौर थानाक्षेत्र के नानामऊ गांव में सामने आया। यहां पर एक किसान ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि टप्पेबाज फोन के जरिए बताया कि आपको हमारे चैनल की तरफ से एक करोड़ का विजेता घोषित किया है। आप सीधे मुम्बई आइए और अमिताभ बच्चन से मिलिए। पर इसके लिए आपको 15 हजार रूपए की टोकन मनी बैंक एकाउंट में डालनी होगी। शातिर के बहकावे में आकर मैंने धान बिक्री की रकम उसके एकाउंट में भेज दी। पीड़ित ने पुलिस को मोबाइल नंबर, बैंक एकाउंट नंबर आदि जानकारियां देकर कार्रवाई की मांग की है।

कुछ इस तरह से की टप्पेबाजी
नानामऊ निवासी किसान रोहित टीवी पर आने वाले धारावाहिक कौन बनेगा करोड़पति सीरियल का बहुत बड़ा फैन है। मोबाइल में चैनल का ऐप डाउनलोड कर कोन बनेगा करोड़पति के पूछे गए प्रश्नों का उत्तर देता था। लेकिन एक सप्ताह पहले एक टप्पेबाज ने उसे अपने जाल में फंसा लिया। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उसके मोबाइल पर अंजान नंबर से फोन आया, और बताया कि उसको कौन बनेगा करोड़पति के विशेष आफर के तहत सेलेक्ट किया गया है। इसके अलावा फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन से भी मुलाकात कराई जाएगी। टप्पेबाज ने रोहित से कहा कि आप तत्काल नजदीक के स्टेटबैंक जाकर हमारे इस एकाउंट में 15 हजार भेज दें। क्योंकि चैनल आने और ठहरने के लिए हर विजेता से इतनी रकम पहले जमा करवाता था। रोहित के अनुसार, वह तत्काल एसबीआई बिल्हौर पहुंचा और 15 हजार जमा किए।

दोबारा फोन करोगो तो ठोंक दूंगा
पीड़ित ने बताया कि पैसे भेजने के बाद जब वहां से कोई कॉल नहीं आई तो मैंने उसी मोबाइल नंबर पर फोन किया तो एक युवक ने मुझे गालियां दी और दोबारा कॉल करने पर ठोंक देने की धमकी दी। इसी के बाद मुझे पता चला कि कौन बनेगा करोड़पति से नहीं बल्कि टप्पेबाजों ने मुझे फोन किया था। रोहित ने बताया कि मैंने अन्य दूसरे नंबरों से उसे फिर से फोन किया, लेकिन उसका मोबाइल स्वीच ऑफ बता रहा है। रोहित ने बताया कि पिता ने धान बेंचकर पैसे गेंहू की फसल के लिए रखे थे। लेकिन हमारी मेहनत की कमाई टप्पेबाज पार कर ले गए।

अमिताभ बच्चन की तरह बोला था युवक
रोहित ने बताया कि जब मैं रूपए भेजने के लिए बैंक जा रहा था, तभी मैंने उसी सच्चाई परखने के लिए उसी नंबर पर फोन कर अमिताभ बच्चन से बात करवाने की शर्त रखी। कुछ देर के बाद मेरे मोबाइल पर फिर फोन आया और हूबहू अमिताभ बच्चन की आवाज में शातिर ने अपने को बिग बी बताया। मामले पर इंस्पेक्टर ज्ञान सिंह ने बताया कि रोहित को तत्काल बैंक भेजा गया है, जहां जिस एकाउंट में रुपये जमा किए गए हैं। उसकी पड़ताल करवाई जा रही है साथ मोबाइल नंबर को भी सर्विलांस पर लगवा कर आरोपी की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो