scriptप्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से करोड़ों का नुकसान, मजदूरों में मची अफरा तफरी | Loss of crores due to huge fire in plastic factory, laborers rage | Patrika News

प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से करोड़ों का नुकसान, मजदूरों में मची अफरा तफरी

locationकानपुरPublished: Jan 04, 2021 04:23:58 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब तीन घंटे में आग पर काबू पाया।

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग लगने से करोड़ों का नुकसान, मजदूरों में मची अफरा तफरी

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग लगने से करोड़ों का नुकसान, मजदूरों में मची अफरा तफरी

कानपुर देहात-जनपद के औद्योगिक क्षेत्र ग्रोथ सेंटर जैनपुर में उस समय हड़कम्प मच गया, जब संदिग्ध परिस्थितियों में सुबह करीब पांच बजे एक फैक्ट्री में आग लग गई और आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। इस दौरान फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारियों ने भागकर अपनी जान बचाई। देखते ही देखते अफरा तफरी का माहौल बन गया। सूचना पर पहुचे दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब तीन घंटे में आग पर काबू पाया। आग बुझाने के लिए 5 दमकल वाहनों को लगाया था। आगजनी की घटना से करीब 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति जलकर खाक हो गई।
दरअसल मामला थाना गजनेर के औद्योगिक क्षेत्र यूपीएसआईडीसी ग्रोथ सेंटर का है, जहां सुबह करीब पांच बजे आनंदेश्वर पाली प्रोडक्ट फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग ने फैक्ट्री में बनने वाले प्लास्टिक के समान समेत फैक्ट्री के आधे हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग को देखकर फैक्ट्री के कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गई और फैक्ट्री में मौजूद करीब आधा सैकड़ा मजदूरों ने भागकर अपनी जान बचाई। वहीं कई मजदूर अपना गृहस्थी का सामान भी नही निकाल सके। सूचना पर मौके पर पहुचे दमकल के पांच वाहन समेत दमकल कर्मियों ने करीब तीन घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से फैक्ट्री में करीब एक करोड़ रुपये से अधिक संपत्ति का नुकसान हुआ है।
फैक्ट्री में प्लास्टिक बोरो को जलाकर प्लास्टिक की रस्सी, धागा, पट्टी समेत प्लास्टिक दाना बनाया जा रहा था। फैक्टी कर्मचारियों की माने तो फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से आग लगना बताया गया है। वहीं अग्निशमन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने फैक्ट्री मालिकों की बड़ी लापरवाही का हवाला देते हुए बताया कि अग्निशमन अधिकारी के निर्देशन के बावजूद ये फैक्ट्री मालिक लगातार लापरवाही बरत रहे हैं। ये आग भी फैक्ट्री मालिक की लापरवाही और फायर उपकरण सही न होने के बजह से लगी है। जिसके लिए उच्च अधिकारियों से वार्ता कर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो