scriptशहर में फूटा लव जिहाद का बम, एक माह में आए दर्जन भर से ज्यादा मामले | Love Jihad cases increases in Kanpur | Patrika News

शहर में फूटा लव जिहाद का बम, एक माह में आए दर्जन भर से ज्यादा मामले

locationकानपुरPublished: Sep 20, 2020 08:14:57 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

जनपद में पिछले एक माह के दौरान दर्जनभर से ज्यादा लव जिहाद के मामले सामने आने के बाद हिन्दू संगठन सड़क पर आ गए हैं।

Love jihad

Love jihad

कानपुर. जनपद में पिछले एक माह के दौरान दर्जनभर से ज्यादा लव जिहाद के मामले सामने आने के बाद हिन्दू संगठन सड़क पर आ गए हैं। सभी ने एक स्वर में प्रदेश सरकार से मांग की है कि नाम बदल कर एक समुदाय की लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कानून बनाकर सजा दिलाए। जिससे कोई भी व्यक्ति ऐसा करने से पहले सौ बार सोचने पर मजबूर हो।
ये भी पढ़ें- यूपी कोविड पोर्टल का हुआ लोकार्पण, घर बैठे मिल सकेगी कोरोना की रिपोर्ट

बर्रा थानाक्षेत्र स्थित धर्म परिवर्तन और निकाह करने का दावा करने वाला वीडियो फेसबुक में वायरल करने वाली शालिनी यादव के मामले के बाद एक के बाद एक सामने आ रहे लव जिहाद के केस पुलिस के लिए चुनौती बनते जा रहे हैं। 28 अक्टूबर से लेकर 18 सितंबर तक कुल 12 मामले लव जिहाद के आ चुके हैं और सभी की जांच एसआईटी की टीम कर रही है। शहर में लव जिहाद के बढ़ते मामलों को लेकर हिंदू संगठन धरना प्रदर्शन करके आक्रोश जता रहे हैं और सीएम योगी आदित्यनाथ से जल्द से जल्द इन्हें रोके जाने की मांग कर रहे हैं।
ये भी पढ़ें- सनकी पति ने बेटे के लिए गर्भवती पत्नी का चीर डाला पेट

शालिनी बनी फिजा-
बर्रा निवासी शालिनी यादव ने बीते दिनों फेसबुकर पर वीडियो वायरल करते हुए धर्म परिवर्तन करके फिजा नाम रखने और निकाह करने का दावा करके सनसनी फैला दी थी। लव जिहाद का मामला सामने आने के बाद शालिनी यादव सुर्खियों में आ गई थीं और पीड़ित पिता द्वारा दर्ज कराए अपहरण के मुकदमे के आधार पर पुलिस ने शालिनी और आरोपित फैजल की तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा था।
https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x7wbxs9
बनी फरियम फातिमा-
नौबस्ता थाना क्षेत्र आवास विकास स्थित रहने वाले शटरिंग कारीगर की बेटी पॉलिटेक्निक छात्रा को मछरिया में रहने वाले मुख्तार अहमद ने प्रेमजाल में फंसा लिया। छात्रा का आरोप है कि युवक ने अपना नाम राहुल बताया और कोर्ट में मेरे साथ शादी कर ली। जब मुझे इसकी जानकारी हुई तो मैंने विरोध किया। मुख्तार ने मेरा नाम फरियम फातिमा रख दिया। छात्रा ने बताया कि किसी तरह से मैं उसके चंगुल से भागकर अपने घर पहुंची और परिजनों को पूरे प्रकरण की जानकारी दी।
पहले से था शादीशुदा-
पीड़िता ने बताया कि कोर्ट मैरिज के बाद मैं उसके चंगुल मे फंस चुकी थी। मुझे पता चला कि मुख्तार पहले से शादीशुदा है, उसने यह बात मुझसे छिपाकर रखा थी। जब मैंने उससे पूछा कि तुम्हारी शादी हो चुकी है, तब उसने मुझे बताया कि हां शादी हो चुकी है और बच्चे भी है। उसको मैंने छोड़ दिया। जबकि पहली पत्नी उसके माता पिता के साथ रहती है। छात्रा की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुख्तार को गिरफ्तार कर लिया है।
विहिप की मांग-
शहर में लब जिहाद के बढ़ते मामलों को लेकर विहिप और बजरंग दल के नेता सड़क पर उती आए हैं। विहिप के प्रान्तीय राजीव महाना ने कहा कि लव जिहाद एक सोची समझी सजिश है और इसके पीछे पीएफआई के अलावा कई देश विरोधी संगठन काम कर रहे हैं। हमारी प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग है कि लव जिहाद पर कड़ा कानून बनाएं। उपाध्सक्ष दीनदयाल गौर ने कहा कि यदि मामले नहीं रूके तो विहिप जिले में आंदोलन करेगी।
एसआईटी कर रही जांच-
इस बीच शहर में कुल 12 मामले सामने आ चुके हैं। आइजी मोहित अग्रवाल ने सभी मामलों की जांच के लिए एसपी साउथ के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया है, जिसके पास अभी तक नौ ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। एसआईटी टीम नौबस्ता केस की जांच शुरू कर दी है। छात्रा के बयान लिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो