scriptएक साथ फंदे पर झूलते मिले युवक-युवती के शव, जानिए क्या हुआ उनके साथ | Lover-girlfriend commits suicide by hanging in Kannauj | Patrika News

एक साथ फंदे पर झूलते मिले युवक-युवती के शव, जानिए क्या हुआ उनके साथ

locationकानपुरPublished: May 26, 2020 09:58:13 am

जाति की जंजीरों ने एक नहीं होने दिया तो मौत को लगाया गले कन्नौज जिले के इंदरगढ़ में प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर दी जान

एक साथ फंदे पर झूलते मिले युवक-युवती के शव, जानिए क्या हुआ उनके साथ

एक साथ फंदे पर झूलते मिले युवक-युवती के शव, जानिए क्या हुआ उनके साथ

कानपुर। प्रेमी जोड़े के मिलन में जाति की दीवार बाधक बनी तो उन्होंने एक साथ जान देकर खुद को इस बंधन से मुक्त कर दिया। कन्नौज जिले के इंदरगढ़ इलाके में हुई इस घटना ने लोगों के होश उड़ा दिए। इंदरगढ़ के मझरेठा गांव में प्रेमी युगल ने गांव के बाहर पेड़ पर फांसी लगाकर जान दे दी। जब ग्रामीणों ने उनके शव पेड़ से लटके देखे तो हडक़ंप मच गया। देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ घटनास्थल पर जमा हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
दोनों के परिवारों में था मेल-मिलाप
कन्नौज जिले में इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के मझरेठा गांव में रहने वाले मुकुट सिंह राजपूत और रामपाल नोएडा में एक साथ फैक्टरी में काम करते हैं। इससे दोनों के परिवारों में मेल-मिलाप था। करीब तीन साल पहले गांव के मुकुट सिंह राजपूत के 19 वर्षीय बेटे अंकित और रामपाल की 18 वर्षीय बेटी नीतू से प्रेम-प्रसंग शुरू हुआ। दोनों शादी करना चाहते थे। अलग-अलग जाति के होने से परिजन तैयार नहीं थे।
प्रेमियों के मिलने पर लगाई रोक
लॉकडाउन में करीब डेढ़ माह पहले मुकुट सिंह और रामपाल घर आए थे। इस दौरान उन्हें अंकित और नीतू के प्रेमप्रसंग का पता चला। दोनों ने अंकित और नीतू को मेल मिलाप से मना किया। इसके बाद भी दोनों शादी की जिद पर अड़े रहे। दोनों के परिवारों ने मिलने और बात करने पर बंदिश लगा दी। करीब 10 दिन पहले मुकुट सिंह ने बेटे अंकित को उमर्दा के शाहनगर में रहने वाली बहन के घर भेज दिया। रविवार सुबह अंकित गांव लौटा।
जीवन खत्म करने का फैसला
अंकित गांव आकर नीतू से मिला और रात को किसी समय दोनों अपने घर से निकलकर गांव के बाहर पहुंचे। अमरूद के पेड़ की एक डाल पर नीतू ने अपने दुपट्टे और अंकित ने गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह ग्रामीणों ने दोनों के शव पेड़ पर लटके देखे। इससे सनसनी फैल गई। फोरेंसिक टीम के साथ पहुंचे थाना प्रभारी सुजीत वर्मा ने छानबीन शुरू की। शव के पास से अंकित की दो और नीतू की एक फोटो मिली है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एएसपी विनोद कुमार ने बताया कि प्राथमिक जांच में प्रेम-प्रसंग के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या की बात सामने आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो