नहीं मिली मंजिल तो प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के पहिए के नीचे गर्दन रखी

नहीं मिली मंजिल तो प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के पहिए के नीचे गर्दन रखी

Vinod Nigam | Updated: 14 Jun 2019, 09:02:01 AM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

चकेरी थानाक्षेत्र स्थित वैष्णोदेवी दर्शन कर लौटे प्रेमी और प्रेमिका ने रामादेवी में ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली, पुलिस ने परिजनों को सूचना देकर जांच शुरू की।

कानपुर। दोनों एक-दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते थे। शादी कर अपनी जिंदगी बिताना चाहते थे, पर प्रेमी-प्रेमिका के परिजन इसके खिलाफ थे। फिर क्या था घर से बैग उठाया और प्यार को जिंदा रखने के लिए कदम बढ़ा दिए। मंजिल दूर देख वो कमजोर पड़ गए और फिर प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरा और दोनों ने ट्रैक पर लेट गए। तेज रफ्तार ट्रेन ने उन्हें रौंदते हुए निकल गई। रेलवे ट्रैक पर जिस्म के टुकड़े और फैला पड़ा खून किसी के भी रोंगटे खड़ा कर सकता था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेज मृतकों के परिजनों को सूचना दी।

प्रेमी फतेहपुर का रहने वाला
चकेरी थानाक्षेत्र के रामादेवी के पास देररात प्रेमी युगल आपस में गले में हाथ डालकर ट्रेन के आगे कूद गए, जिससे दोनों की मौत हो गई। युवक व युवती की ट्रेन से कटकर मौत होने की जानकारी पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। रामादेवी में रेलवे लाइन के पास राजधानी (22824) के गार्ड ने स्टेशन मास्टर को दो लोगों के ट्रेन के आगे कूदने की सूचना दी। चकेरी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पड़ताल की तो सामने आया कि मरने वाला 21 वर्षीय नागेंद्र सिंह यादव फतेहपुर खागा के बाला का पुरवा निवासी है और उसके साथ जान देने वाली युवती औरैया दिबियापुर की की निवासी थी।

लोगों की भर आई आंख
प्रेमी युगल के बैग से मिला श्रृंगार का सामान दोनों की बेपनाह मोहब्बत की गवाही भी दे रहा था। बैग में रखा एक छोटा सा दिल देखकर मौके पर खड़े लोगों की आंख भर आई। मौके पर मौजूद रोहित ने बताया कि दोनों को रेलवे लाइन के पास टहलते देखा गया। इस बीच युवक ने पानी की बोतल खरीदी और फिर एक स्थान पर दोनों बैठ गए। कुछ देर तक बातें करते रहे और अचानक गायब हो गए। थोड़ी देर के बाद ट्रेन से कटकर उनकी मौत की जानकारी मिली।

इस वहज से दे दी जान
चकेरी इंस्पेक्टर रणजीत राय के मुताबिक मृतक प्रेमी युगल के बैग से मिले ड्राइविंग लाइसेंस से युवक की शिनाख्त हो गई है। उसमें मिली फोटो व कागजात से साफ है कि यह लोग आठ जून को वैष्णोदेवी में थे और वहीं से आज लौटे थे। उनके पास से एक आई लव यू लिखा कुशन मिला है। फोटो देखकर आशंका है कि घर से भाग कर शादी कर ली और लौटने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। उसमें मिले लेडीज पर्स पर औरैया दिबियापुर के ज्वैलर्स लिखा है।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned