सड़क पर उतरे इस मदरसे के टीचर और छात्र, मतदान से पहले लोगों को दिया ये संदेश

Vinod Nigam

Publish: Apr, 14 2019 09:10:02 AM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान हो, इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी समेत कई सरकार व गैर सरकारी संगठन जागरूकता रैली निकाल कर 29 अप्रैल को 90 फीसदी मतदान करनें की अपील कर रहे हैं। इसी के तहत घाटमपुर स्थित मदरसा बिलालिया के बच्चों के अलावा अन्य लोग सड़क पर उतरे और गीत व नारों के जरिए मतदाताओं को निष्पक्ष, स्वतंत्र और मतदान अवश्य करने का संदेश दिया गया।

मतदान की बताई तारीख
मदरसे के बच्चों के अलावा शिक्षकों के अलावा मुस्लिम समाज के लोगों ने घाटमपुर स्थित पैदल मार्च निकाला। शहर की गलियों और मोहल्लों में जाकर लोगों को 29 अपैल की सुबह पहले मतदान फिर जलपान करनें के लिए जगारूक किया। इस अवसर पर मदरसे के टीचर असगर अली ने लोगों को बिना लोभ, लालच के मतदान करने की अपील की।

बिना भय के करें मतदान
मदरसे के छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर बिना डरे मतदान करने जागरूक किया। छात्र-छात्राओं ने कहा मतदान करना हमारा अधिकार है। वे किसी भी तरह के लालच या बहकावे में न आएं और बिना किसी डर या भय के मतदान करें। टीचर हुमा ने कहा कि जिन छात्राओं का वोट है वह वोट डालने जरूर जाए। आपका एक वोट अच्छी सरकार बनाने में सहयोग कर सकता है। प्रत्येक व्यक्ति लोकतंत्र का हिस्सा है इसलिए उसे अपने मत का प्रयोग करना चाहिए।

भईया पहले मतदान, फिर जलपान
छात्र-छात्राओं ने राह चलते लोगों से पहले मतदान की तारीख पूछी फिर कहा कि भईया पहले मतदान, फिर करना जलपान। तसनीम जहरा ने कहा कि चाहे कितनी भी दूर मतदान केंद्र हो वोट डालने जरुर जाये। हुमा ने एक बस्ती में जाकर लोगों से कहा कि चाहे कितनी भी मजबूरी हो लेकिन अपने मत का प्रयोग करें। हुमा कहती हैं दर्भाग्य बात है कि आज पढ़े लिखे व्यक्ति भी वोट डालने से कतराते हैं। वह मतदान के दिन को छुट्टी मानकर उसका मजा टीवी देखने मे उठाते हैं। जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned