scriptमहंत नृत्यगोपाल दास बोले- पीएम मोदी कराएंगे राममंदिर का निर्माण | Mahant Nityagopal Das said PM Modi will construct Ram Mandir | Patrika News

महंत नृत्यगोपाल दास बोले- पीएम मोदी कराएंगे राममंदिर का निर्माण

locationकानपुरPublished: Apr 06, 2018 07:33:53 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

कहा-जनता ने 2014 के चुनाव में मंदिर के निमार्ण की नीवं रख दी थी, जिसके चलते भाजपा की बहुमत की सरकार बनी।
 

Mahant Nityagopal Das
कानपुर. पीएम नरेंद्र मोदी अपने इसी कार्यकाल के दौरान अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण कारवा देंगे क्योंकि अब मोदी सरकार के पास लोकसभा और राज्यसभा में पूर्ण बहुमत है। यह बात श्रीराम मंदिर न्यास बोर्ड के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास शुक्रवार को यहां कही। वे कानपुर आए थे और यहां सरसैया घाट पर पूजा-अर्चना की। इस मौके पर महंत नृत्यगोपाल दास ने कहा कि मामला कोर्ट में चल रहा है और हम चाहते हैं कि न्यायाधीश जल्द से जल्द अपना फैसला सुनाएं, पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के साथ ही कुछ राजनीतिक दल नहीं चाहते कि इसका निर्णय जल्दी हो। इसी के कारण वह कोर्ट में आए दिन तारीख पे तारीख बढ़वाते रहते हैं।
125 करोड़ लोगों की आस्था का मुद्दा
श्रीराम मंदिर न्यास बोर्ड के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास आज मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के साथ ही ओवैसी सहित कई राजनीतिक पार्टियों पर जमकर जुबानी हमले किए। महंत ने कहा कि अयोध्या में मक्का-मदीना तो है नहीं जो वहां मस्जिद का निर्माण कराए जाने को लेकर यह लोग श्रीराम मंदिर के निर्माण में खलल डाल रहे हैं। देश की जनता ने 2014 के लोकसभा चुनाव के वक्त भगवान श्रीराम मंदिर के निमार्ण की नीवं रख दी थी, जिसके चलते भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी।
संवैधानिक तरीके से दूर करना चाहिए
महंत नृत्यगोपाल दास ने कहा कि केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी सरकार के पास पूर्ण बहुमत है। जनता ने उन्हें पूर्ण बहुमत दिया है। लिहाजा उनका उत्तरदायित्व है कि वह जनभावनाओं के अनुरूप कार्य करें। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण में जो भी अड़चने आ रही हैं। मोदी सरकार को उसे संवैधानिक तरीके से दूर करना चाहिए।
सिर्फ मंदिर ही बनेंगा
महंत नृत्यगोपाल दास ने विश्वास जताया कि मोदी सरकार के कार्यकाल में राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो जाएगा चाहे जितना भी समय लग जाए। रामलला जहाँ विराजमान हैं मंदिर वहीं बनेगा। मक्का मदीना तो है नहीं जो वहां मस्जिद बनेगी न मस्जिद थी न तो है और न ही आगे बनेगी। संसार की कोई ताक़त मंदिर बनने से नहीं रोक सकती। देश का मुस्लिम समाज भी भगवान श्रीराम के मंदिर के पक्ष में हैं, पर कुछ लोग ऐसे हैं जो इस पर अड़चन पैदा कर रहे हैं। महंत ने कहा कि श्री-श्री ने बातचीत के जरिए हल करने की पहल की लेकिन ओवैसी जैसे लोगों ने उस पर भी पानी फेर दिया। पर अब वक्त और समय आ गया और जल्द ही रामलाला मंदिर के अंदर विरामान होंगे।
टेनरियों के चलते गंगा प्रदूषित
गंगा में प्रदूषण की बात करते हुए महन्त ने कहा कि गंगा में सबसे ज्यादा प्रदूषण फैक्ट्रियों के कचरे से होता है। गंगा में गिर रहे नालों से भी गंगा प्रदूषित होती हैं, लेकिन फैक्ट्रियों का कचरा जो गंगा में गिर रहा है वो प्रदूषण का प्रमुख कारण हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को जाजमऊ इलाके में चल रही टेनरियों को तत्काल बंद करा देना चाहिए क्योंकि इन्हीं टेनरियों का केमिकल मां गंगा को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मां गंगा में कूड़ा कचरा न फेंके। साथ ही गंगा के सफाई के लिए आगे आएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो