महंत नृत्य गोपाल दास महाराज ने किया बड़ा खुलासा, इस माॅडल के तहत होगा राम मंदिर का निर्माण

दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे कानपुर के सरसैया घाट, राम मंदिर निर्माण के बारे में दी जानकारी।

By: Vinod Nigam

Published: 02 Mar 2020, 09:15 AM IST

कानपुर। श्रीराम जन्मभूमि न्यास व श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास अपने दो दिवसीय दौरे के तहत कानपुर के सरसैया घाट पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के चलते रामलाला सैकड़ों वर्षो से त्रिपाल पर बैठे थे। सुप्रीम कोर्ट ने रामलाला के पक्ष में फैसला सुनाया है। जिसके बाद राम मंदिर का निर्माण विश्व हिंदू परिषद के मॉडल के आधार पर किया जाएगा। छह माह के अंदर तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा।

हम नहीं करते परवाह
श्रीराम जन्म भूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम लाला का मंदिर विश्व हिंदू परिषद के मॉडल के आधार पर बनाया जाएगा। यदि कोई बहुत जरूरत बनती है तो डिजायन में परिवर्तन करने पर विचार किया जाएगा। रही बात विपक्ष के विरोध की तो हम इसकी परवाह नहीं करते। राम मंदिर निर्माण में लगने वाले पत्थरों का अधिकतम कार्य पूरा हो गया है। रामलाला का मंदिर भव्य बनेंगा। ऐसा मंदिर देश ही नहीं विदेश में भी नहीे देखने को मिलेगा।

संतों में नहीं मनमुटाव
महंत नृत्य गोपाल दास महाराज ने बताया कि श्रीराम लला मंदिर निर्माण की तिथि आने वाले छह माह में फाइनल कर दी जाएगी। इसके बाद भव्य मंदिर की निर्माण प्रक्रिया शुरू होगी। संतो के बीच चल रहे मनमुटाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि रामलला जी सबके आराध्य हैं और उनको लेकर किसी के बीच में कोई मनमुटाव या मतभेद नहीं हो सकता है। सभी संत मंदिर निर्माण को लेकर खुश हैं। हां कुछ लोग संतों में फूट डालने का प्रयास कर रहे हैं पर वह इसमें सफल नहीं होंगे।

सभी को देनी होगी भागीदारी
महंत नृत्य गोपाल दास महाराज ने कहा कि हिंदू धर्म की एकता व अखंडता के प्रतीक श्री राम लला मंदिर निर्माण में सभी को अपनी भागीदारी देनी होगी। कोर्ट के निर्णय से करोड़ों रामभक्त खुश हैं और आगे आकर अपनी भागीदारी दे रहे हैं। महंत नृत्य गोपाल दास महाराज ने कहा कि जिस तरह से मोदी सरकार मां गंगा के सफाई अभियान में जुटी है उसी तरह से संतो ंके अलावा अयोध्या का जिलाप्रशासन भी सरयू के तट को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए कार्य कर रहा है।

Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned