विवाद में सिर पर तसला से कर दिया वार, मौके पर हुई मौत

Abhishek Gupta

Publish: Mar, 14 2018 07:02:57 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India

कानपुर देहात. काफी समय पहले मिल जुलकर गल्ले का व्यापार करने वाले दो व्यापारियों के बीच आज रुपये के लेनदेन को लेकर ऐसा विवाद हुआ कि वह फसाद वृद्ध की जान पर आ बना। तनातनी के बीच अधेड़ रामसिंह राजपूत गल्ला व्यापारी ने वृद्ध उजियारे लाल के सिर पर लोहे के तसले से वार कर दिया। घर परिवार के लोग जब तक वृद्ध को संभाल पाए तब तक वृद्ध की सांस थम चुकी थी। घटना की सूचना पर थाना मंगलपुर व झींझक चौकी पुलिस सहित अन्य पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।

इतनी देर में ही घटना की जानकारी आग की तरह समूचे क्षेत्र में फैल गयी। और मृतक उजियारे लाल के घर के बाहर लोगों का जमावड़ा लग गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आस पड़ोस के लोगों से पूछताछ की और शव को कब्जे में लेने लगे। तभी परिजनों ने शव उठाने से मना करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की, जैसे तैसे पुलिस ने समझा बुझाकर परिजनों को शांत कराया और हत्या में प्रयुक्त किये गए तसले को पुलिस ने बरामद किया है। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका है।

थाना मंगलपुर क्षेत्र के चौकी व कस्बा झींझक के द्वारिकागंज निवासी 68 वर्षीय उजियारे लाल भूमि संरक्षण विभाग से सेवानिवृत्त कर्मी थे। बताया गया जो कुछ समय पहले अपने घर कब समीप आढ़त व्यापारी रामसिंह राजपूत के साथ व्यापार करते थे। इस बीच उनके बीच कुछ रुपये के लेनदेन का मामला था। जिसको लेकर दोनों के बीच पहले भी कहासुनी हो चुकी थी। वहीं आज जब रामसिंह अपने मकान में हो रहे निर्माण कार्य के उद्देश्य से पड़ोस के किसी घर से लोहे का तसला लेकर वापस अपने घर आ रहे थे। आरोप है कि जैसे ही रामसिंह उजियारे लाल के घर के सामने से गुजरे तो रामसिंह भद्दी भद्दी गाली देने लगे।

इतने में घर के बाहर कुर्सी पर अखबार पढ़ रहे उजियारे लाल और रामसिंह में कहासुनी होने लगी। और देखते ही देखते दोनों की आपस मे भिड़ंत हो गयी। इतने में गुस्साए रामसिंह ने हाँथ में लिए लोहे का तसले से वृद्ध उजियारे लाल के सिर पर वार कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। परिजन कुछ समझ पाते तब तक रामसिंह वहां से दफा हो गए और परिजनों में हाहाकार मच गया। घटनास्थल पर पहुंची फोरेंसिक टीम प्रभारी बृज मोहन पचौरी ने घटना में प्रयुक्त उपकरण तसला सहित घटनास्थल के साक्ष्य संकलित किये है। मौके पर पहुंचे भारी पुलिस बल ने लोगो को समझाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने लगे तो परिजनों ने विरोध किया। इस पर पुलिस ने कार्यवाही का आश्वासन देते हुये शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

थाना मंगलपुर प्रभारी निरीक्षक भूपेंद्र सिंह राठी ने बताया कि दोनों के बीच रुपये के लेनदेन की बात सामने आई है। जिसके चलते दोनों में कुछ विवाद हुआ है। हालांकि लोगो से पूंछतांछ की गई है। परिजनो की तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। आरोपी की तलाश की जा रही है।

Ad Block is Banned