scriptइस सीट पर कब्जे के लिए सज गया रण, एक-दूसरे को ललकारेंगे ये दिग्गज | many leaders of political parties addressing rally will come in kanpur | Patrika News

इस सीट पर कब्जे के लिए सज गया रण, एक-दूसरे को ललकारेंगे ये दिग्गज

locationकानपुरPublished: Apr 23, 2019 11:20:05 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

भाजपा, कांग्रेस, सपा व बसपा के दिग्गज नेताओं का कानपुर में होगा जमावड़ा, अपने-अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए चुनापी जनसभाओं में ललाएंगे जोर।

many leaders of political parties addressing rally will come in kanpur

इस सीट पर कब्जे के लिए सज गया रण, एक-दूसरे को ललकारेंगे ये दिग्गज

कानपुर। तीन चरण के मतदान के बाद अब राजनीतिक दलों की नजर पूरब के मैनचेस्टर पर टिक गई है। मजदूरों के शहर पर कब्जे के लिए बुधवार को रण सजेगा। रैली, रोड शो और जनसभाओं के जरिए नेता अपने-अपने उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान की अपील करेंगे। श्रीप्रकाश की फंसी नांव को पार कराने के लिए राहुल गांधी तो राजकुमार की साइकिल की रफ्तार बढ़ाने अखिलेश यादव और हाथी के पक्ष में महौल बनाने के लिए मायावती आ रही हैं। इसके अलावा केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल, ज्योतिरादित्य सिंधिया और भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी का भी हेलीकाॅप्टर लैंड करेगा।

एक साथ कई दिग्गज
बुधवार का दिन शहर के चुनावी समर में काफी अहम होने वाला है। सुबह से लेकर देरशाम तक नेताओं की जनसभाएं होगीं। सभाओं को सफल बनाने के लिए चारों प्रमुख दल, भाजपा, कांग्रेस, सपा और बसपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता पिछले 24 घंटे से जुटे हैं। राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के रोड शो के बाद अब बुधवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बृजेंद्र स्वरूप पार्क में दोपहर 3 बजे जनसभा करने आ रहे हैं। उनके साथ राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी होंगे। वो यहां पर श्रीप्रकाश जायसवाल के अलावा अकबरपुर से प्रत्याशी राजाराम पाल के लिए लोगों से वोट मांगेगे।

जीआईसी में अखिलेश
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जीआइसी मैदान में दोपहर 12.30 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। सपा की यह पहली बड़ी जनसभा होने जा रही है। राष्ट्रीय अध्यक्ष की सभा को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ता मंगलवार की देरशाम से जुटे हैं। नगर अध्यक्ष मुईन खान ने बताया कि जनसभा की पूरी तैयारी कर ली गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम भी आएंगे। बताया, डिम्पल यादव की भी एक जनसभा जल्द ही कानपुर नगर य अकबरपुर में होगी। सपा उम्मीदवार ने बताया कि रैली में लाखों लोग आएंगे। ये अब तक की एतिहासिक जनसभा होगी।

रमईपुर में दहाड़ेंगे मायावती
बसपा उम्मीदवार निशा सचान के लिए बुधवार को मायावती भी जनसभा के लिए रमईपुर आएंगी। वो यहां करीब एक बजे पहुंचेगी। रमईपुर में रैली करने के पीछे पार्टी की अहम रणनीति है। इस स्थल से नगर, देहात, फतेहपुर और हमीरपुर लोकसभा सीट के सैकड़ों लोग जनसभा में भाग लेने के लिए आएंगे। बतादें, पहले अखिलेश यादव और मायातवी की जनसभा एक साथ रमईपुर में होनी थी। इसके लिए दोनों दलों के कार्यकर्ता तैयारी भी कर रहे थे, लेकिन सोमवार की शाम अखिलेश यादव की सभा जीआईसी में कराए जाने का आदेश हाईकमान की तरफ से आ गया।

गोयल -तिवारी भरेंगे जोश
भाजपा के दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी अकबरपुर संसदीय सीट से प्रत्याशी के लिए सुबह 11 बजे मोतीझील से रोड शो शुरू करेंगे, जबकि शाम छह बजे कानपुर प्रत्याशी के लिए किदवई नगर चैराहे पर नुक्कड़ सभा करेंगे। केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल भी बुधवार को कानपुर आ रहे हैं। वह शाम 6 बजे लाजपत भवन में अखिल भारतीय वैश्य महापरिषद की गोष्ठी को संबोधित करेंगे। इस गोष्ठी में शहर के उद्यमी और व्यापारी शामिल होंगे। बतादें पियूष गोयल की ये सभा काफी अहम मानी जा रही है। क्योंकि जीएसटी के बाद से वैश्य मतदाता भाजपा से नाराज था और निकाय चुनाव में सपा की मेयर उम्मीदवार को करीब सवा लाख वोट मिले थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो