बिल्हौर में मासूम को सीने में लगा मां हो गई ‘सती’

बिल्हौर में मासूम को सीने में लगा मां हो गई ‘सती’
बिल्हौर में मासूम को सीने में लगा मां हो गई ‘सती’

Vinod Nigam | Updated: 06 Oct 2019, 01:45:38 PM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

डिप्रेशन के चलते उठाया खौफनाक कदम, मायकेपक्ष वालों ने नहीं दी तहरीर, फिर भी पुलिस ने मामला दर्ज की जांच-पड़ताल की शुरू।

कानपुर। बिल्हौर थानाक्षेत्र औरंगपुर सांभी गांव में एक हृदय विदारक घटना ने पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। यहां एक मां अपने दो वर्ष के मासूम बच्चे को सीने में लगाकर सती हो गई। धू-धू कर जल रहे मां-बेटे को बचाने के लिए परिजन और स्थानीय लोग दौड़े। किसी तरह से आग को बुझाकर उन्हें अस्पताल लेकर गए, जहां डाॅक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

केरोसिन छिड़क कर लगा ली आग
औरंगपुर सांभी निवासी अनुराग यादव अपनी पत्नी रेखा (25) बेटे प्रियांशू (2) और मां सन्नों के साथ रहता है। अनुराग कार चलाकर परिवार का भरण पोषण करता है। शनिवार को अनुराग कार लेकर शहर चला गया। घर में मां और पत्नी थी। सास घर के अंदर थी, तभी बहू रेखा अपने बेटे को गले में लगाकर बाहर निकल गई। सास ने उसे रोकने का प्रयास किया, पर वह नहीं मानीं। करीब एक घंटे के बाद रोते हुए रेखा घर के अंदर दाखिल हुई और कमरे के अंदर चली गई। अचानक रेखा ने प्रियांशु को गोद में उठाया और खुद पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा ली।

धू-धू कर जल रहे थे मां-बेटे
चीख पुकार सुनकर सन्नो घर के अंदर गई तो बहू व पौत्र को लपटों में घिरा देख शोर मचाते हुए आग बुझाने की कोशिश करने लगीं तो वह भी झुलस गई। शोर सुनकर पहुंचे पड़ोसियों ने आग बुझाई और तीनों को निजी अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने रेखा और प्रियांशु को एलएलआर अस्पताल (हैलट) रेफर कर दिया गया लेकिन रेखा की मौत हो गई। एलएलआर अस्पताल ले जाते समय मासूम ने भी दम तोड़ दिया।

कभी नहीं हुआ विवाद
मृतका के पति ने बताया कि सास और बहू के साथ कभी विवाद नहीं हुआ। सुबह के वक्त से रेखा उलझन में थी और बेटे को सीने में लगाकर कभी कमरे में जाती तो कभी दरवाजे पर बैठ जाती। मैंने उससे पूछा कि कोई दिक्कत तो नहीं। लेकन उसने कोई जवाब नहीं दिया। मैं कार लेकर चला गया और फिर मां का फोन आया कि रेखा ने बेटे के साथ आग लगा ली। भागकर घर पहुंचा और दोनों को लेकर अस्पताल लेकर गया, लेकिन दोनों की मौत हो गई।

नहीं दी तहरीर
पोस्टमार्टम हाउस में मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि महिला के पति का अपने बड़े भाई से विवाद चल रहा था। पारिवारिक कलह के चलते ही महिला ने आग लगा ली। दोनों भाईयों के बीच विवाद होता था। वहीं मामले पर इंस्पेक्टर ज्ञान ंिसह ने बताया कि विवाहिता के भाई से बात हुई है। उसने बहन के डिप्रेशन में होने के कारण खुद आग लगाने की बात कही है और कार्रवाई से इन्कार किया है। मां-बेटे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned