scriptWeather Update: कभी रिमझिम तो कभी झमाझम बारिश से टूटा रिकॉर्ड, मौसम विभाग की भविष्यवाणी | Mausam Vibhag: Rain Alert by CSA kanpur Weather Department | Patrika News

Weather Update: कभी रिमझिम तो कभी झमाझम बारिश से टूटा रिकॉर्ड, मौसम विभाग की भविष्यवाणी

locationकानपुरPublished: Sep 17, 2021 12:40:23 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

Weather Update ऐसा इसलिए कि बंगाल की खाड़ी में एक और निम्न दबाव बनने के संकेत मिलना बताया जा रहा है।

Weather Update: कभी रिमझिम तो कभी झमाझम बारिश से टूटा रिकॉर्ड, मौसम विभाग की भविष्यवाणी

Weather Update: कभी रिमझिम तो कभी झमाझम बारिश से टूटा रिकॉर्ड, मौसम विभाग की भविष्यवाणी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. प्रदेश में चक्रवाती हवाओं से बने मानसूनी सिस्टम के बाद बुधवार से गुरुवार तक कानपुर सहित पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश (Rain Alert) हुई। रिमझिम और मूसलाधार बारिश (Torrential Rain) के बीच लोग घरों में ही ठहर गए। सीएसए (CSA Kanpur) के मौसम विभाग (Mausam Vibhag) के रिकॉर्ड के मुताबिक 16 सितंबर को एक दिन में कानपुर व आसपास जिलों में 90 मिमी बारिश हुई। बताया गया बारिश का ऐसा ही नजारा 15 साल पहले देखने को मिला था। जबकि इसके पूर्व वर्ष 2005 में 69.4 मिमी बारिश हुई थी।
यह भी पढ़ें: Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक तीन दिन तक तेज हवा संग बारिश

वहीं शुक्रवार सुबह कानपुर देहात में बारिश रुकी, लेकिन बदली छाई हुई है। वहीं मौसम विभाग (Weather Deaprtment) ने शुक्रवार को भी ऐसी ही झमाझम बारिश की संभावना जताई है। ऐसा इसलिए कि बंगाल की खाड़ी में एक और निम्न दबाव बनने के संकेत मिलना बताया जा रहा है। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि यह बारिश रुकने के कुछ दिनों बाद फिर इसी तरह झोंका आ सकता है।
सीएसए के मौसम विभाग के प्रभारी डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में अभी जो निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ था, वह अब खिसककर मध्य यूपी पर आ गया है। इसके साथ ही बादलों की श्रंखला राजस्थान से लेकर यूपी के ऊपर होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो