scriptभूसे के ढेर से निकलने लगे 500 और 2000 के नए नोट | meerut cash loot case workout kanpur crime news | Patrika News
कानपुर

भूसे के ढेर से निकलने लगे 500 और 2000 के नए नोट

गेहूं की पोटलियों में भी रुपए मिले, देवी लक्ष्मी के साक्षात दर्शन हुए

कानपुरAug 03, 2018 / 10:57 am

आलोक पाण्डेय

meruth cash loot case, kanpur crime news, UP crime news

भूसे के ढेर से निकलने लगे 500 और 2000 के नए नोट

कानपुर . शहर के पूर्वी छोर पर आबाद महाराजपुर के गंगागंज गांव में अचानक देवी लक्ष्मी की कृपा बरसने की खबर ने लोगों को चौंका दिया। जंगल में आग की मानिंद सुबह-सुबह खबर वायरल हो गई कि गंगागंज में भूसे के ढेर और गेहूं की पोटलियों से नोट निकल रहे हैं। खबर सुनते ही तमाम लोगों ने अपने-अपने घरों के बाहर भूसे के ढेरों को खंगालना शुरू कर दिया। इसी दौरान खबर आई कि गंगागंज गांव में लक्ष्मी देवी प्रकट हुई हैं। इसके बाद तो लोग गंगागंज की ओर उमड़ पड़े। मौके पर पहुंचने पर मालूम हुआ कि राम बिहारी पासवान के घर में भूसे के ढेर से नोट निकल रहे हैं। इसके साथ ही गणेश और लक्ष्मी की बेशकीमती मूर्तियां भी निकली हैं। इलाके के चंद लडक़ों ने मौज लेने के लिए प्रत्येक घर से नोट निकलने की बात उड़ाई थी। पासवान के घर में नोटों की खेप उसके दामाद सुनील ने छिपाई थी, जिसे उसने मेरठ-दिल्ली हाई-वे से लूटा था।

अपने मालिक का माल लेकर भागा था सुनील

मेरठ के देलही गेट निवासी संजय अग्रवाल सराफा कारोबारी हैं। मेरठ सराफा बाजार में उनका चांदी का थोक कारोबार है। 26 जुलाई को संजय अपनी स्विफ्ट डिजायर कार से 46 किलो चांदी की मूर्तियां और 19 लाख रुपये लेकर दिल्ली के लिए निकले थे। कार को इंदिरापुरम प्रतापपुर, मेरठ निवासी सुनील उर्फ बिट्टू चला रहा था। रास्ते में संजय कार से उतरकर फोन पर कारोबार के सिलसिले में किसी व्यापारी से बात करने लगे। इसी बीच सुनील चांदी व नकदी समेत कार लेकर भाग निकला था। इस मामले में संजय अग्रवाल ने मेरठ के देलहीगेट थाने में सुनील के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मेरठ पुलिस ने सर्विलांस पर उसका मोबाइल नंबर लगाया तो सुनील की लोकेशन कानपुर के महाराजपुर के गंगागंज गांव में मिली।

भूसे के ढेर में सात लाख रुपये और 46 किलो चांदी

मेरठ पुलिस ने कानपुर पुलिस के साथ मिलकर गंगागंज गांव में दबिश देकर राम बिहारी पासवान के घर पर दबिश देकर सात लाख रुपये और 46 किलोग्राम चांदी के गणेश-लक्ष्मी की मूर्तियां बरामद की हैं। नोटों की पोटली में गेहूं और मूर्तियों को भूसे के ढेर के बीच में छिपाकर रखा गया था। छानबीन में पता चला कि गंगागंज गांव में आरोपी की ससुराल है। इसी आधार पर देहलीगेट थाने के दरोगा सुनील कुमार मिश्रा टीम के साथ गुरुवार को महाराजपुर थाने पहुंचे। पुलिस ने आरोपी की पत्नी प्रीती उसके परिजनों से सवाल-जवाब किए, लेकिन वह लोग सुनील के बारे जानकारी होने से इनकार करते रहे। महाराजपुर थानाध्यक्ष उमेश कुमार सिंह के मुताबिक आरोपी अपनी ससुराल में चांदी की मूर्तियां और सात लाख रुपये छिपाकर भाग गया है।

Home / Kanpur / भूसे के ढेर से निकलने लगे 500 और 2000 के नए नोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो