scriptतड़प-तडप कर सड़क की दर्दनाक मौत, कफन ओढ़ाकर किया दाहसंस्कार | members of merchants association given tribute to death of road | Patrika News

तड़प-तडप कर सड़क की दर्दनाक मौत, कफन ओढ़ाकर किया दाहसंस्कार

locationकानपुरPublished: Oct 08, 2019 01:08:26 am

Submitted by:

Vinod Nigam

उत्तर प्रदेश प्रांतीय व्यापार मंडल के तत्वावधान में व्यापारियों ने गड्डायुक्त सड़कों को लेकर किया अनोखा प्रदर्शन, सीएम योगी पर लगाए गंभीर आरोप।

तड़प-तडप कर सड़क की दर्दनाक मौत, कफन ओढ़ाकर किया दाहसंस्कार

तड़प-तडप कर सड़क की दर्दनाक मौत, कफन ओढ़ाकर किया दाहसंस्कार

कानपुर। फजलगंज थानाक्षेत्र स्थित उत्तर प्रदेश प्रांतीय व्यापार मंडल के तत्वावधान में सैकड़ों व्यापारी अपनी-अपनी दुकानों में शटर डालकर घरों से बाहर आ गए। व्यापारियों ने सड़क की मौत का मातम बनाया और विघि-विधान से उसका दाह संस्कार किया। धूप, अगरबत्ती जलाई और पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि भी दी। इस अनोखे प्रदर्शन पर व्यापारियों ने कहा कि पिछले ढाई साल से पूरा इलाके की सड़कें दर्द से करार रही हैं और अब एक-एक कर उनकी मौत हो रही है। योगी सरकार व उनके अफसरों के सद्धबुद्धि के लिए यह कार्यक्रम किया है।

सड़क को दी श्रद्धांजलि
फजलगंज के व्यापारियों ने फजलगंज में टूटी व खूनी सड़क को श्रद्धांजलि दी। नगर निगम और पीडब्ल्यूडी की संवेदनहीनता को उजागर करते हुए व्यापारियों ने कहा कि फजलगंज, ट्रांसपोर्ट नगर, किदवई नगर, यशोदा नगर, नौबस्ता, जाजमऊ, लालबंगला, कैंट, विष्णुपुरी, तिलकनगर समेत तमाम मोहल्लों में सड़कों की हालत दयनीय है। ग्राहक अब इन इलकों में आने से डरते हैं, जिसके कारण व्यापार में इसका असर पड़ रहा है। प्रदेश के उिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पीडब्ल्यूडी मंत्री के साथ कानपुर के प्रभारी मंत्री हैं। जब भी वह कानपुर आते हैं तो सरकारी योजनाओं का गुणगान कर चले जाते हैं। हां जब कोई वीआइपी आता है तो केवल उनके प्रस्तावित रूट चमका दिये जाते हैं।

सिर्फ कागज में बन रही सड़क
प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने बताया कि टूटी और गड्डायुक्त सड़कों में चलने से राहगीर के अलावा वाहन सवार भी डरते हैं। आएदिन कोई न कोई इन सड़कों का शिकार हो रहा है। अभिमन्यू कहते हैं, व्यापारी सबसे ज्यादा टैक्स देता है तब भी उसको सही सड़क नहीं मिल रही। सरकार ने स्मार्ट सिटी का वादा करके गड्ढा सिटी दे दिया। सीएम योगी आदित्यनाथ एक जनसभा को संबोधित करने के लिए सेंट्रल पार्क आए थे। अधिकारियों ने बचने के लिए उन्हें सड़क के बजाए सीधे मैदान में हेलीकाॅप्टर को लैंड करवाया। गुप्ता का आरोप है कि यहां के अफसर प्रदेश सरकार की आंख में धूल झोंककर जनता को मरने के लिए छोड़ दिया है।

…तो सड़क पर लोटेंगे व्यापारी
प्रदेश महासचिव हरप्रीत सिंह बब्बर ने बताया हादसे में रोजाना 40 से 50 लोग घायल हो रहे हैं। कई बार विभागों में शिकायत कर चुके हैं लेकिन अफसरों के कानों में जूं नहीं रेंग रही है। आज सड़क पर बैठे हैं और अगर सड़क ठीक नहीं हुई तो जिस दिन मुख्यमंत्री आएंगे उसदिन यहां लेटकर विरोध किया जाएगा। कहा कि सरकार यातायात के कड़े नियम ला रही है पर बेहतर सड़क के लिए कोई नियम क्यों नहीं बना रही। सड़क में बने गहरे गड्डे और उन पर चलने वाले ओवरलोड डंपरों, ट्रॅकों से व्यापारियों की सांसें अटकी रहती हैं।

करिश्मा भी भर चुकी गड्ढे
कांग्रेस उम्मीदवार करिश्मा ठाकुर भी गड्ढों में तब्दील सड़कों को भरने के लिए खुद फावड़ा उठाकर उतर चुकी हैं। अपने समर्थकों के साथ पूरे एक दिन साउथ की कई सड़कों की मरम्मत कर प्रदेश सरकार के अलावा भाजपा जनप्रनिधियों पर आरोप लगाए थे। इस मामले पर करिश्मा ने कहा कि कानपुर नगर, देहात में भाजपा के सांसद, सात विधायक, तीन मंत्री, मेयर और पार्षद होने के बावजूद कानपुर बदहाल है। सड़कें गायब हैं तो नाली और नाले लाबलब भरे हैं। कोई सुनने वाला नहीं है। अधिकारी मस्त हैं तो वहीं भाजपा के नेता एसी के अंदर सत्ता की हवा खा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो