इस वजह से शरीर में पानी डाल-डाल कर युवक को उतारा गया मौत के घाट

Vinod Nigam

Publish: Jun, 10 2019 04:34:06 PM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। एसएसपी अनंत देव तिवारी की पुलिस पिछले कई माह से हॉफ एनकाउंटर के जरिए अपराध और अपराधियों पर लगाम कसनें का प्रयास कर रही है। पर अपराध कम होने के बजाए बढ़ रहे हैं। रविवार को दो अगल-अगल थानाक्षेत्रों में हमलावरों ने एक के पहले शरीर में पानी डाला फिर दौड़ा-दौड़ा कर मौत के घाट उतार दिया। वहीं एक अन्य की गोली मार कर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

मानसिक रोगी था मृतक
सजेती थाना क्षेत्र के गांव बदले सिमनापुर में रविवार देर रात दबंगों ने बद्री प्रसाद निषाद के इकलौता पुत्र अनिल को दो घंटे तक पानी डाल-डाल कर लात घूसों व डंडों से पीट पीटकर मार डाला। मृतक दिमागी तौर पर बीमार रहता था और इसी के चलते उसकी पत्नी मायके में रहने लगी थी, जबकि मां-पिता ने गांव छोड़ दिया था। अनिल गांव में गालीगलौज करने के साथ ही घरों में ईंट पत्थर फेंकता रहता था। गामीणों ने कईबार उसे पीटा भी था।

तो उतार दिया मौत के घाट
ग्रामीणों के मुताबिक विक्षिप्त अनिल गाली गलौज कर रहा था। तभी घर के बगल में रहने वाले परशुराम उर्फ परसोले ने परिवार के आधा दर्जन से अधिक लोगों के साथ लाठी डंडे लेकर अनिल को खदेड़ लिया। अनिल खेतों की ओर भाग निकला लेकिन कुछ दूर पर ही उसे दबोच कर आरोपित उसे घसीटते हुए अपने दरवाजे तक लाए और करीब दो घंटे तक डंडे व लात घूसों से पीटते रहे। मरणासन्न होने पर आरोपित उसे समीप ही लगे चंद्रशेखर की पुत्री बाबू की शादी के पंडाल के समीप फेंक कर भाग गए।

थाने से छूटकर आया था अनिल
ग्रामीण ने बताया कि परसोले व उसके भाई आए दिन लोगों से मारपीट करते रहते हैं। उनके आतंक के चलते ही कोई ग्रामीण विक्षिप्त को बचाने की हिम्मत नही जुटा सका। तीन दिन पूर्व गांव आई 100 डायल पीआरवी से अनिल को पकड़ा दिया था। दो दिन बाद अनिल रविवार को ही सजेती थाने से छूटकर घर आया था। पिता बद्री प्रसाद की तहरीर पर पुलिस ने परशुराम उर्फ परसोले, उसके भाई दिनेश, भाई बब्बू की पत्नी शांती देवी व भतीजे व उसके पुत्र अखिलेश के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। सीओ शैलेंद्र सिंह ने बताया कि फरार हुए आरोपितों की तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपी जेल भेजे जाएंगे।

गोली मारकर हत्या
कल्याणपुर थानाक्षेत्र के रेलवे स्टेशन के पास स्थित एक देशी शराब के ठेके के पास किसी बात को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया। तभी आधा दर्जन हमलावरों ने तमंचा निकाल कर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली दो लोगों को लगी, जिससे वो जमीन पर गिर गए। आरोपी हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने शस्त्रीनगर निवासी सूरज शुक्ला को मृत घोषित कर दिया।

दो को पुलिस ने उठाया
पुलिस ने शक के आधार पर दो युवकों को हिरासत में लिया है और उनसे पूंछतांछ कर रही है। वहीं मामले पर एसएसपी अनंत देव तिवारी ने बताया कि सूरज नाम के लड़के की गोली लगने से मौत हुई है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। दो लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया है। जल्द ही हत्याकांड के आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। मृतका की पत्नी के मुताबिक पति अपने बड़े भाई और एक अन्य के साथ मंधना गए हुए थे। फिर अचानक उनकी मौत की खबर आई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned