मर्चेंट नेवी का चीफ कुक गायब, घर में मचा कोहराम, पीएम से गुहार मेरे बेटे को वापस ला दो

- रसिया से मलेशिया जा रहा था मर्चेंट नेवी का जहाज

- मां ने कहा शिप के लोग उसे परेशान कर रहे थे

- मामा ने कहा डीएम, एसपी के अलावा भारत सरकार, गृह मंत्रालय व रक्षा मंत्रालय को पत्र भेजा

By: Narendra Awasthi

Published: 05 Feb 2021, 06:48 PM IST

कानपुर. रसिया से मलेशिया जाते समय रास्ते में मर्चेंट नेवी का चीफ कुक अचानक लापता हो जाता है। जिसकी खबर फोन पर परिवारी जन को मिलने से घर में कोहराम मच गया। मां-बाप, बहन, पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है। मां ने प्रधानमंत्री से बेटे की सही सलामती वापसी की गुहार लगाई है। मां ने बताया कि मुंबई से फोन आया था जिसने बता रहे थे कि उनका बेटा जहाज में गायब हो गया है। मामा ने बताया कि इस बार सफर में मर्चेंट नेवी के सहकर्मियों की तरफ से उसे परेशान किया जा रहा था। डीएम एसपी से मिलकर अपनी फरियाद लगा चुके है। प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, रक्षा मंत्रालय को भी रजिस्ट्री किया है। उन्हें डर है कि उनके भांजे के साथ कोई अनहोनी ना हो गई हो। इस संबंध में मुंबई में स्थित मर्चेंट नेवी के ऑफिस वाले भी कुछ नहीं बता रहे।

मां सुमन पाल ने बताया

कानपुर के ग्वालटोली क्षेत्र निवासी मनीष पाल विगत 11 वर्षों से मर्चेंट नेवी में चीफ कुक के पद पर कार्यरत है। विगत 29 जनवरी को मनीष पाल के परिजनों को जानकारी मिली कि उनका बेटा शिप से गायब है। मनीष की मां सुमन पाल ने बताया कि फोन पर उन्हें जानकारी मिली थी उनका बेटा जहाज से गायब हो गया है। बातचीत करते हुए मां की आंखों में आंसू थम नहीं रहे थे। सरकार से बस एक ही गुहार लगा रही है कि मेरा बेटा मुझे वापस कर दो। बदहवास मां ने बताया कि शिप के लोग उसे बहुत परेशान करते थे। अब आ जाए तो जाने नहीं देंगे

मामा सुनील पाल ने कहा

मनीष पाल के मामा सुनील पाल ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने कानपुर के डीएम और एसपी से भी मुलाकात की लेकिन किसी प्रकार का आश्वासन नहीं मिला। प्रधानमंत्री गृह मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय, भारत सरकार को भी रजिस्ट्री करके मनीष पाल की सकुशल घर वापसी की मांग की है। उन्होंने बताया कि मनीष पाल के साथ जाने वाला ग्रुप मेंबर के सदस्य उसे परेशान कर रहे थे। उसके बाद उसके गायब होने की खबर मिली। उन्होंने कहा कि मनीष नौकरी छोड़ने की बात करता था। लेकिन इसके पहले कि वह नौकरी छोड़ता शिप से गायब हो गया। उन्होंने भी घर की हालत के विषय में बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री से मांग है कि मनीष पाल को सकुशल वापस लाया जाए।

Prime Minister Narendra Modi
Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned