scriptएसपी का मुआयने के दौरान चढ़ा पारा, एक पुलिसकर्मी पर गिरी गाज, मचा हड़कंप | Mercury fell during SP's inspection, a policeman fell hadkamp | Patrika News
कानपुर

एसपी का मुआयने के दौरान चढ़ा पारा, एक पुलिसकर्मी पर गिरी गाज, मचा हड़कंप

बीट अफसरों को गांव भ्रमण के दौरान चौकीदार को सूचना देकर साथ रखने को कहा।

कानपुरJan 23, 2020 / 07:46 pm

Arvind Kumar Verma

एसपी का मुआयने के दौरान चढ़ा पारा, एक पुलिसकर्मी पर गिरी गाज, मचा हड़कंप

एसपी का मुआयने के दौरान चढ़ा पारा, एक पुलिसकर्मी पर गिरी गाज, मचा हड़कंप

कानपुर देहात-जिले के तेज तर्रार पुलिस कप्तान को लेकर पुलिस कर्मी सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। विभागीय कर्तव्यों में हीलाहवाली को लेकर एसपी कार्रवाई करने से कतई नहीं चूक रहे हैं। बीते दिनों विभाग के कई पुलिस कर्मियों पर लापरवाही के चलते गाज गिर चुकी है। एक बार फिर गजनेर थाने में वार्षिक मुआयना के दौरान हेड मुंशी पर कड़ी कार्रवाई की गई। मुआयना के दौरान एसपी ने सलामी गारद की प्रशंसा की। वहीं गैंग पंजिका अधूरी मिलने पर थाना कार्यालय के हेड मुंशी को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया। साथ ही टॉप टेन अपराधियों के नाम न बता पाने पर चौकी इंचार्ज पामा से नाराजगी जताई और स्पष्टीकरण तलब किया।
गजनेर थाने के वार्षिक मुआयना करने के दौरान कानपुर देहात के एसपी अनुराग वत्स ने अभिलेख में दर्ज शस्त्रों का पहले मिलान किया। इसके बाद कैमरा व लाउडस्पीकर खराब मिलने पर नाराजगी जताई और रिपोर्ट तलब की। उन्होंने चौकीदारों से तैनाती वाले गांवों के हिस्ट्रीशीटरों के नाम पूछे। प्रभारी निरीक्षक को चौकीदार रजिस्टर बनाने का निर्देश दिया। बीट अफसरों को गांव भ्रमण के दौरान चौकीदार को सूचना देकर साथ रखने को कहा। मालखाना रजिस्टर, रजिस्टर नं. 8, चिक खुराक लिस्ट, एससीएसटी पंजिका, महिला उत्पीड़न पंजिका, गैंग पंजिका व टीएडीए पंजिका, भूमि विवाद पंजिका, त्योहार पंजिका, समाधान पंजिका आदि देखे। चिक खुराक पंजिका अपूर्ण मिलने पर 24 घंटे में प्रविष्टियां पूर्ण कराने को कहा।
गैंग पंजिका अपूर्ण मिलने पर एसपी ने थाना कार्यालय के हेड मुंशी हेड कांस्टेबल प्रेमनरायन पांडेय को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया। टीएडीए पंजिका में थाने से 11 किलोमीटर दूर पामा चौकी आने जाने का खर्चा 100 रुपये अंकित देख उन्होंने नाराजगी जताई व सुधार की ताकीद की। कहा कि बमुश्किल 15 रुपये दर्ज होना चाहिए। इस तरह सरकारी धन का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं होगा। टॉप टेन अपराधियों के नाम नहीं बता पाने पर पामा चौकी इंचार्ज विमल कुमार का स्पष्टीकरण तलब किया। कहा कि हिस्ट्रीशीटरों की जानकारी रखना बेहद जरूरी है। सीसीटीएनएस कक्ष में लगे सात कंप्यूटर में चार खराब मिले। थाना परिसर की साफ सफाई पर वह संतुष्ट नजर आए। दिलावलपुर निवासी वीरेंद्र सचान व भदेशा गांव की महिला के प्रार्थना पत्र पर हल्का दारोगा को समस्या समाधान के लिए तत्काल भेजा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो