scriptMetro work will start in Kanpur from December 1, city will cover 23 km | कानपुर में 1 दिसंबर से शुरू होगा मेट्रो का काम, 23 किलोमीटर तक कवर होगा शहर, 3 अन्य शहरों में भी सर्वे पूरा | Patrika News

कानपुर में 1 दिसंबर से शुरू होगा मेट्रो का काम, 23 किलोमीटर तक कवर होगा शहर, 3 अन्य शहरों में भी सर्वे पूरा

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन लगातार तेजी के साथ शहरों में नेटवर्क को बढ़ाने में लगी हुई है। वहीं योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में मेट्रो का काम ग्राउंड पर करने के लिए दिसंबर का समय निर्धारित कर दिया है।

 

कानपुर

Published: November 02, 2021 11:55:43 pm

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ. उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन ने प्रदेश के 3 बड़े शहरों में मेट्रो का शुरू कर दिया है। इस मामले पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने भी अपनी मुहर लगा दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अभी लखनऊ मेट्रो पूरी तरह से संचालन मोड में आ चुकी है। जबकि गाजियाबाद और नोएडा में दूरी को और बढ़ाया गया है। इसी के साथ ही कानपुर मेट्रो में दिसंबर से ग्राउंड पर काम शुरू हो जाएगा।
op.jpg
सीएम योगी ने कहा कि वर्तमान में कानपुर और आगरा में मेट्रो का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। कुछ अन्य शहरों में भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट के इस आधुनिक मॉडल 'मेट्रो' को हम आगे बढ़ा रहे हैं.
मुख्यमंत्री ने कहा कि आवास विकास विभाग के माध्यम से अबतक रैपिड मेट्रो रेल, अमृत जल परियोजना का कार्य हो रहा है. वर्तमान में लखनऊ मेट्रो 23 किलोमीटर के साथ क्रियाशील है। इस महीने के अंत तक कानपुर मेट्रो तैयार हो जाएगी और अगले महीने इसे जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।
कानपुर मेट्रो नवम्बर महीने के अंत तक तैयार हो जाएगा. अगले महीने हम लोग इसके लोकार्पण की तैयारी भी करेंगे.

बड़े शहरों में लगातार शिकायतों का हमने निस्तारण किया है. तकनीकी का इस्तेमाल किया है. पिछले 8 से10 वर्षो के लंबित मामलों का निस्तारण किया गया. विकास प्राधिकरण ने इसमें अच्छा कार्य भी किया है. ये पहले भी हो सकता था लेकिन या तो इच्छाशक्ति नहीं थी, या तो भ्रष्टाचार इस कदर व्याप्त था कि उपभोक्ता लगातार परेशान होता रहता था.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.