scriptIND v NZ 3rd odi से पहले ग्रीनपार्क में बोले यूपी के खेलमंत्री चेतन चौहान, महंगाई की चलते नहीं हो पा रहे ये काम | minister chetan chauhan inspected green park before IND v NZ odi | Patrika News

IND v NZ 3rd odi से पहले ग्रीनपार्क में बोले यूपी के खेलमंत्री चेतन चौहान, महंगाई की चलते नहीं हो पा रहे ये काम

locationकानपुरPublished: Oct 23, 2017 05:19:42 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

वीडियो में देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड ( IND v NZ) मैच से पहले कानपुर के ग्रीन पार्क में क्या बोले पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान

 ind v nz 3rd odi
कानपुर. लाखों यादों को समेटे कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में एक नया अध्याय जुड़ने जा रहा है। भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND v NZ) के बीच खेले जाने वाला तीसरा डे-नाइट-मैच (29 अक्टूबर) टीम इंडिया के लिए अहम होगा। क्योंकि ये मैच जीतते ही वो श्रृंखला के साथ ही वर्ल्ड की नंबर एक टीम बन जाएगी। इसी के चलते यूपी सरकार के खेलमंत्री चेतन चौहान सोमवार को कानपुर पहुंचे और ग्राउंड का निरीक्षण किया। नए पवेलियन का काम पूरा हो जाने पर खेलमंत्री खासे गदगद दिखे। इस मौके पर खेलमंत्री ने कहा कि यूपी की शान ग्रीनपार्क है, इसलिए यहां आगे भी ऐसे ही मैच होते रहेंगे। लखनऊ के बारे में बाद सरकार विचार करेगी। इस दौरान खेलमंत्री ने यह भी माना कि महंगाई के चलते स्टेडियम में दर्शकों के लिए नए स्टैंड नहीं बन पा रहे हैं।
पहली बार डे-नाइट-मैच का आयोजन
ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वन डे मैच खेला जाना है। ये मैच दूधिया रोशनी में होगा। टी-20 और आईपीएल के बाद ये ग्रीनपार्क के इतिहास में एक नया अध्याय 29 अक्टूबर को जुड़ जाएगा। इसी के चलते आज खेलमंत्री चेतन चौहान ग्रीनपार्क पहुंचे और यहां के अफसरों के साथ बैठक कर पूरी जानकारी ली। खेलमंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों को एयरपोर्ट से होटल और होटल से ग्रीनपार्क तक पूरी सुरक्षा दी जाएगी। प्रैक्टिस के समय जाते समय भी उनकी पूरी सुरक्षा रहेगी। खेल मंत्री ने बताया कि नया प्लेयर पवेलियन तैयार है। 25 अक्टूबर को सभी संबंधित विभाग एनओसी देंगे। उन्होंने कहा कि नए पवेलियन में प्लेयर बैठाएंगे या नहीं, इसका फैसला 26 अक्टूबर की बैठक में होगा जिसमें यूपीसीए के भी पदाधिकारी मौजूद होंगे।
महंगाई की चलते नए स्टैंड नहीं हो पा रहे तैयार
खेलमंत्री ने कहा कि महंगाई के चलते स्टेडियम में दर्शकों के लिए नए स्टैंड नहीं बन पा रहे हैं। पहले एक स्टेडियम 50 करोड़ में बनकर तैयार हो जाता था, लेकिन अब एक स्टैंड के निर्माण में 33 करोड़ लगते हैं। आने वाले समय में ग्रीनपार्क की क्षमता बढ़ाई जाएगी। नए स्टैंडों का निर्माण कराया जाएगा। पिछली सरकारों ने मैच तो कराए, पर ग्रीनपार्क के निर्माण में एक पैसा नहीं लगाया। योगी सरकार ग्रीनपार्क स्टेडियम को वर्ल्ड का नंबर एक ग्राउंड बनाकर दम लेगी। इसके लिए हम काम कर रहे हैं। खेलमंत्री ने कहा कि कानपुर के साथ ही बुंदेलखंड के हजारों की संख्या में दर्शक यहां आकर मैच का लुफ्त उठाते हैं। लेकिन क्षमता कम होने के चलते बहुतों को टिकट नहीं मिल पाते। इनकी समस्या का निदान किया जाएगा।
देखें वीडियो-

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो