दोनों पीड़ित परिवारों से मिले राज्यमंत्री, ढांढस बंधाते हुए कही बड़ी बात

साथ ही उन्हें भरोसा दिलाया कि आगे भी हर सम्भव सहायता की जाएगी।

By: Arvind Kumar Verma

Updated: 26 Jun 2020, 11:35 PM IST

कानपुर देहात-जनपद कानपुर देहात में विगत दिनों बारिश के बाद आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मंगलपुर क्षेत्र के दो अलग अलग गांव में एक युवक सहित एक महिला की मौत हो गई थी। घटना की सूचना मिलने पर उत्तर प्रदेश सरकार के राजमंत्री अजीत पाल (विधायक) अपनी विधानसभा सिकंदरा क्षेत्र के गांवों भंदेमऊ व गढ़िया पहुंचे, जहां वे दोनों मृतक के परिजनों से मिले और सरकार द्वारा दोनों पीड़ित परिवारों को चार चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने की जानकारी दी। वहीं उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त दोनों परिवारों को अन्य किसी भी समस्या में हर संभव मदद की जाएगी।

कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र में बीते दिन आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला व एक युवक की मौत हो गई थी। घटना की सूचना उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री अजीत पाल को लगी तो परिजनों से मिलने के लिए पहुंच गए। आपको बता दें कि मंत्री अजीत पाल सबसे पहले सिकंदरा तहसील क्षेत्र के गढ़िया गांव पहुंचे, जहां मधु सिंह की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई थी। उनके परिजनों को ढांढस बधाते हुए सरकार द्वारा 4 लाख की मदद दिए जाने की बात बताई। साथ ही उन्हें भरोसा दिलाया कि आगे भी हर सम्भव सहायता की जाएगी।

वहीं दूसरी घटना भन्देमऊ गांव में हुई थी, जहां खेत में बकरी चराने गए युवक परमेश्वर सविता की आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दर्दनाक मौत हो गई थी। सूचना पर आज मंत्री अजीत पाल भन्देमऊ गांव पहुंचे और मृतक के पिता रामनरायन सविता से मिले, जहां उन्होंने पीड़ित परिवार को ढांढस बधाते हुए कहा कि सरकार के द्वारा चार लाख रुपए की सहायता की गई है, साथ ही उन्होंने कहा कि आगे भी सहायता करते रहेगें।

वहीं मंत्री अजीत पाल ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि मेरी विधानसभा में बीते दिन आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की सहायता की गई है।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned