scriptट्वीट पर भड़के योगी के मंत्री सत्यदेव पचौरी, राहुल गांधी को कह दिया बुद्धू और पप्पू | Minister Pachauri gave a big statement, said Rahul Gandhi as Pappu | Patrika News

ट्वीट पर भड़के योगी के मंत्री सत्यदेव पचौरी, राहुल गांधी को कह दिया बुद्धू और पप्पू

locationकानपुरPublished: Aug 30, 2018 10:32:57 am

Submitted by:

Vinod Nigam

शिक्षक पार्क में अटल जी की तेरहंवी कार्यक्रम में शामिल हुए थे मंत्री, कोरेगांव मामले पर विपक्ष पर जमकर बरसे पचौरी

Minister Pachauri gave a big statement, said Rahul Gandhi as Pappu

ट्वीट पर भड़के योगी के मंत्री सत्यदेव पचौरी, राहुल गांधी को कह दिया बुद्धू और पप्पू

कानपुर। राहुल गांधी ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में हुई गिरफ्तारी पर ट्वीट करके कहा कि नए भारत में सिर्फ एक ही एनजीओ के लिए जगह है और उसका नाम आरएसएस है। बाकी सभी एनजीओ बंद कर देने चाहिए। सभी कार्यकर्ताओं को जेल भेज दीजिए और शिकायत करने वाले को गोली मार दीजिए, के बाद देश-प्रदेश की सियासत गर्म हो गई है। शिक्षक पार्क में तेरहंवी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यूपी सरकार के मंत्री सत्यदेव पचौरी पहुंचे। यहां उन्होंने राहुल गांधी के ट्वीट पर जमकर जुबानी हमला बोला। मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के पप्पू के चलते पार्टी आज यूपी में महज दो सीटों में रह गई है। वो बिना सिर-पैर के बयान देते रहते हैं और अब देश की जनता उन्हें सीरिसली नहीं लेती। कोरेगांव के मामले की जांच पुलिस कर रही है और निगरानी सुप्रीम कोर्ट कर रहा है। कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। यह सभी लोग नक्सलीय गतविधियों में शामिल रहे हैं और जल्द ही महाराष्ट्र की पुलिस पूरे सबूतों के साथ कोर्ट में पेश होगी। उस वक्त राहुल गांधी क्या देश से माफी मांगेगे।

बुद्धू से इससे ज्यादा क्या उम्मीद
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के कोरेगांव के मामले में नजरबंद लोगों के पक्ष में ट्वीट कर सियासत गर्म कर दी है। अब बीजेपी के नेता राहुल गांधी को घेरने के साथ ही जमकर जुबानी हमला भी कर रहे हैं। यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री शिक्षकपार्क में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के तेरहंवी कार्यक्रम में शामिल हुए और पत्रकार वार्ता के दौरान राहुल गांधी को पप्पू और बुद्धू तक कह डाला। मंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने भारत की आंतरिक सुरक्षा के लिए माओवादीओं से नंबर एक का खतरा बताया था। लेकिन राहुल गांधी उन्हें खुले तौर पर समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति से ऊपर राष्ट्र की सुरक्षा है और मोदी सरकार इनके सामने झुकने वाली नहीं है। आंतकवादी और नक्सलीय घटनाओं में शामिल अराजकतत्वों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा।

इसके चलते राहुल गांधी ने किया ट्वीट
दरअसल महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में पुणे पुलिस ने मंगलवार को देश भर में कई नक्सल समर्थकों के आवास पर छापे मारे और माओवादी समर्थक वरवरा राव, सुधा भारद्वाज, अरुण फरेरा, बरनोन गोंजालविस और गौतम नवलखा को गिरफ्तार कर लिया। इसी के बाद कांग्रेस के अलावा वामपंथी दलों का विरोध प्रदर्शन जारी है। साथ ही अन्य राजनीतिक दलों की तरफ से प्रतिक्रियाएं आने भी शुरू हो गई हैं और एनडीए को छोड़ सभी विपक्ष के नेता इस कार्रवाई को गैर कानूनी बता बीजेपी के जुबानी हमला कर रहे हैं। जबकि सत्ताधारी दल भी अब उन्हें जवाब देना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी के तहत मंत्री सत्यदेव पचौरी ने राहुल गांधी समेत सभी दलों पर करारा प्रहार किया।

उन्हें चाहिए सिर्फ सत्ता
मंत्री पचौरी ने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी बिना सत्ता के एक दिन भी नहीं रह सकती। कुर्सी पर बैठनें की आदत पढ़ी थी। लेकिन देश व प्रदेश की जनता ने उन्हें कुर्सी से उटा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी को बैठा दिया। इसी के चलते अब वो परेशान है और सत्ता के लिए देश विरोधी ताकतों के पक्ष में बयान दे रहे हैं। मंत्री ने अखिलेश और शिवपाल यादव के बीच जारी जंग पर चुटकी लेते हुए कहा कि वहां भी परिवारवाद है और इसका खामियाजा कुछ नेताओं को उठाना पड़ रहा है। शिवपाल यादव के पार्टी छोड़ने से अखिलेश यादव के पास सिर्फ साइकिल और आजम खां बचेंगे। सपा-बसपा के गठबंधन के प्रश्न पर मंत्री ने कहा कि 2019 में सभी दलों के एक साथ आने के बाद भी पीएम मोदी का विजयी रथ रूकनें वाला नहीं है। पिछले चुनावों की तरह उन्हें फिर से हार उठानी पड़ेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो