scriptइस संत सम्मेलन मे केंद्रीय ग्रहमंत्री ने गिनाई केंद्र सरकार की योजनायें | minister rajnath singh visited in kanpur dehat news in hindi | Patrika News

इस संत सम्मेलन मे केंद्रीय ग्रहमंत्री ने गिनाई केंद्र सरकार की योजनायें

locationकानपुरPublished: Nov 13, 2017 01:37:41 pm

मूसानगर में पिछले 9 नवम्बर से भक्ति योग वेदांत संत सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

kanpur

कानपूर देहात. जिले के मूसानगर में पिछले 9 नवम्बर से भक्ति योग वेदांत संत सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति मूसानगर स्थित अपने आश्रम से ही कर रही है। एक सप्ताह तक चलने वाले इस धार्मिक संत सम्मेलन मे कई बड़े नेताओं को शिरकत करनी है। कार्यक्रम का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया था और बताया गया कि इसका समापन प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ को 15 नवम्बर को करना है।

 

इसी क्रम में कार्यक्रम मे शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय ग्रहमंत्री राजनाथ सिंह ने भजन पूजन का आनंद लेते हुए लोगों को संबोधित किया। केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के गुरु स्वामी अचुत्यानन्द महाराज के 25वें निर्माण दिवस के अवसर पर पहुचे केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी केंद्र सरकार द्वारा किये गए कार्यों के फायदे उपस्थित जनता को गिनाये। कहने के लिए यह एक धार्मिक कार्यक्रम है, लेकिन नगरीय निकाय चुनाव के कारण अधिसूचना लग चुकी है। लिहाजा यहां किसी नयी या आने वाली योजनाओं की चर्चा तो नहीं की गई, लेकिन भाजपा सरकार की नीतियों व उनके कार्यो के गुणगान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किया।

 

मंच से भाषण देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि क्या कभी आपने देखा है कि किसी देश का प्रधानमन्त्री और राष्ट्रपति कहीं झाड़ू लगाते दिखाई दिये हो। प्रत्येक राज्य का मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल सहित कैबिनेट के सभी मंत्री गन्दी से गन्दी जगह की धूल साफ करते नजर आये है। हम यह सन्देश देना चाहते है कि किसी कार्य के कारण छोटा बड़ा नहीं होता। यहाँ सफाई करने वाले शख्स की अहमियत भी वही है जो सत्ता के शिखर पर बैठे सख्स की है। नोटबंदी का फैसला क्यों लिया गया, क्योकि हम व हमारे प्रधानमंत्री यह चाहते थे कि कालेधन की समानांतर चल रही अर्थव्यवस्था को बंद किया जाए। कोई अगर कहे की भविष्य में कालेधन की व्यवस्था नहीं होगी, मै यह नहीं कहता। लेकिन सारे लेन देन के मामले डिजिटल होने चाहिए, इससे पारदर्शिता आएगी।

 

जनधन एकाउंट खुले, जिन्हें आधार कार्ड से जोड़ा गया और आधार कार्ड को मोबाइल से जोड़ दिया गया, जिससे पारदर्शिता आएगी। जैम सिस्टम के माध्यम से पारदर्शिता लाई जा सके और भष्टाचार को दूर किया जा सके। वही जब गृहमंत्री से पाकिस्तान में बंद कुलभूषण जाधव के मामले में भारत सरकार की कार्यवाही के बारे में बात करनी चाही तो बिना कोई जवाब दिए ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह सवाल को टालते हुए निकल गए।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो