script

इमरान के बयान पर योगी के मंत्री का पलटवार, सबूत नहीं गोली के जरिए सेना देगी जवाब

locationकानपुरPublished: Feb 19, 2019 05:01:31 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

यूपी के मंत्री सत्येदव पचौरी ने पाक पीएम इमरान खान को पुलवामा हमले पर करारा जवाब देते हुए कहा भारतीय सेना नपाक को देगी करारा जवाब।

minister satyadev pachauri lashes out on imran khan over his statement

इमरान के बयान पर योगी के मंत्री का पलटवार, सबूत नहीं गोली के जरिए सेना देगी जवाब

कानपुर। पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान पर सीएम योगी आदित्यनाथ के मंत्री सत्यदेव पचौरी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि अब सबूत नहीं सीधे गोली के जरिए आतंकियों के साथ उनका पालन-पोषण करने वालों का जवाब दिया जाएगा। सेना पूरी तरह से तैयार है और अपने 45 जवानों की शहादत का बदला लेकर रहेगी।

कुछ इस तरह से बोले इमरान
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को पुलवामा आतंकी हमले पर बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि भारत ने बिना सबूत के पाकिस्तान पर इल्जाम लगा दिया। भारत ने कोई सबूत नहीं दिया। उन्होंने कहा कि मैं भारत सरकार को जवाब दे रहा हूं। कहा कि यह हमारे हित में नहीं है कि हमारी धरती से कोई भी हिंसा फैलाए। मैं भारतीय सरकार से कहना चाहता हूं कि पाकिस्तान से किसी के खिलाफ सबूत मिलने पर हम कार्रवाई करेंगे। आतंकवाद से पाकिस्तान को कोई फायदा नहीं है। उन्होंने कहा, ’कश्मीर समस्या के लिए पाकिस्तान को हर बार जिम्मेदार ठहराना गलत है। इसी के बाद देश में सियासत गर्म हो गई है।

सबूत नहीं जवाब देंगे सपूत
कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कहा कि इमरान खान और वहां की फौज घबराई हुई है और इसी के चलते वो फिर से वहीं पुराना रटा-रटाया बयान दिया है। अब भारत सरकार पाकिस्तान को सबूत नहीं बल्कि हमारी सेना के कपूत उन्हें गोली के जरिए जवाब देने के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान और वहां की सेना को इसबार इतना गहरा जख्म दिया जाएगा, जो वो कभी भूल नहीं पाएगी। मंत्री ने कहा पूरा देश भारत की सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहा है और इसी के चलते नपाक के हुक्मरान खौफ में हैं।

गुनहरों को पहुंचाएंगे जहनूम
मंत्री ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले में शामिल एक-एक गुनाहगार को सेना जहनुम पहुंचा कर दम लेगी। कहा, देश के अंदर बैठे जयचंदों पर भी सरकार ने कार्रवाई की है। हूरियर के कई नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली गई है। पत्थरबाज यदि सेना के ऑपरेशन में रूकावट डालने की कोशिश की तो उन्हें भी सेना नहीं बख्शेगी। मंत्री ने कहा देश की जनता धैर्य रखे। राजनीतिक दल सियासत के बजाए सेना का मनोबल बढ़ाएं। मंत्री ने बताया कि कश्मीर समस्या आज की नहीं है, बल्कि 70 साल पुरानी है। अब भाड़े के आतंकियों को सफाया किया जा रहा है।

40 जवान हुए थे शहीद
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे। गुरुवार को आंतकी ने कायरतापूर्ण हमला कर देश को झकझोर दिया था। पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। यह हमला उस समय हुआ जब सीआरपीएफ के 78 गाड़ियों के एक काफिले को जैश आतंकी ने 200 किलो विस्फोटक से भरी एक गाड़ी को जवानों से भरे बस में भिड़ा दिया, जिससे बस के परखच्चे उड़ गए। हमले को लेकर पूरा देश गुस्से में है। खुद पीएम मोदी ने कहा कि आतंकी संगठनों और उनके सरपरस्त बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं। उन्हें बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो