श्रीप्रकाश के चुनाव में राहु का अड़ंगा, नामांकन में गलतियां, मिला नोटिस

राहुकाल के चलते श्रीप्रकाश जायसवाल ने डेढ़ घंटा किया इंतजार
नो ड्यूज शपथ पत्र नहीं था और एक कालम ही खाली छोड़ दिया

कानपुर। लोकसभा चुनाव २०१९ के लिए महानगर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने पहुंचे श्री प्रकाश जायसवाल की राह में राहु ने अड़ंगा लगा दिया। जिसके चलते उन्हें नामांकन के लिए डेढ़ घंटा इंतजार करना पड़ा। राहु काल खत्म होने के बाद उन्होंने पर्चा भरा, लेकिन नामांकन में हुई गलतियों के चलते उन्हें नोटिस जारी किया गया है। दूसरी ओर अकबरपुर से दो नामांकन हुए ओर दावेदारों के पर्चों में गलतियों पर उन्हें भी नोटिस जारी हुए हैं।

कलेक्ट्रेट में बैठकर काटा वक्त
नामांकन के लिए कांग्रेसियों ने जोरदार तैयारी कर रखी थी। दोपहर १२ बजे तिलक हॉल से नामांकन जुलूस शुरू होकर १२ बजकर ४० मिनट पर कचहरी पहुंचा। मगर सवा १२ बजे ही राहु काल शुरू हो चुका था। जिसके चलते पहले वह आधा घंटा तक अधिवक्ता प्रदीप शुक्ला के चेंबर में बैठे रहे फिर बाद में वहां से उठकर कलेक्ट्रेट में एक कमरे में आ बैठे। इस दौरान श्रीप्रकाश ने किसी से ज्यादा कोई बात नही की और लइया चना खाकर समय काटते रहे।

राहु काल के बाद भरा पर्चा
१ बजकर ४४ मिनट पर राहु काल खत्म होने पर श्रीप्रकाश जायसवाल ने नामांकन प्रक्रिया शुरू की। उन्होंने दो बजकर ७ मिनट पर पहला सेट दाखिल किया। फिर २५ मिनट बाद दूसरा सेट दाखिल किया। उनके साथ समर्थकों की भीड़ ने डीएम दफ्तर में घुसने की कोशिश की तो पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया। जिसके बाद १५-२० लोग ही उनके साथ अंदर जा सके।

नामांकन में मिलीं गलतियां
श्रीप्रकाश जायसवाल ने दो सेटों में नामांकन किया। जिसमें हुई गलतियों पर उन्हें नोटिस जारी किया गया है। दोनों ही पर्चों के कई कालम अधूरे थे। जिस पर रिटर्निंग आफीसर ने उन्हें नोटिस जारी कर कमियां दूर करने को कहा है। इसके अलावा अकबरपुर संसदीय सीट के दो नामांकन में भी गलतियां मिली हैं। उन्हें भी नोटिस जारी किए गए हैं।

 

आलोक पाण्डेय
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned