scriptबीजेपी की इस विधायक ने कर दी ये अपील, और 9 मिनट के लिए लाइट बन्द करने के मामले में दी विशेष जानकारी | MLA gave special information in case of turning off light for 9 minute | Patrika News

बीजेपी की इस विधायक ने कर दी ये अपील, और 9 मिनट के लिए लाइट बन्द करने के मामले में दी विशेष जानकारी

locationकानपुरPublished: Apr 04, 2020 11:31:40 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

आपको यह एहसास दिलाना है कि इस कठिन समय में कोई अकेला नहीं है।

बीजेपी की इस विधायक ने कर दी ये अपील, और 9 मिनट के लिए लाइट बन्द करने के मामले में दी विशेष जानकारी

बीजेपी की इस विधायक ने कर दी ये अपील, और 9 मिनट के लिए लाइट बन्द करने के मामले में दी विशेष जानकारी

कानपुर देहात-जिस व्यक्ति के भीतर उत्साह होता है वह बहुत बलवान होता है। उत्साह से बढ़कर कोई अन्य बल नहीं है, उत्साह ही परम बल है। उत्साही व्यक्ति के लिए इस संसार में कुछ भी वस्तु दुर्लभ नहीं है। उक्त बात कहते हुए कानपुर देहात के रसूलाबाद विधानसभा विधायक निर्मला संखवार ने क्षेत्र के लोगों से अपील करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आवाहन के अनुसार पूरे देशवासियों को संपूर्ण भारत वर्ष में 5 अप्रैल रविवार को रात में 9:00 बजे मात्र 9 मिनट के लिए घर की सारी लाइटें बंद करके मोमबत्ती या दीपक या लाइट या टॉर्च या मोबाइल या मोबाइल की लाइट प्रत्येक घर से जलना चाहिए। आपको यह एहसास दिलाना है कि इस कठिन समय में कोई अकेला नहीं है। उन्होने कहा कि आव्हान का मतलब केवल बाहरी लाइट बुझाकर 9 मिनट का दीपक या कैंडल जलाने का आग्रह है न कि घर के सारे उपकरण आदि बन्द करने का नहीं है।
उन्होने कहा कि राष्ट्रहित में सभी एकजुट एक साथ हैं। क्योंकि पूरा देश इस संकट से जूझ रहा है। इसलिए देशवासियों के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के दीपक जलाने के आव्हान का मतलब केवल बाहरी लाइट बुझाकर 9 मिनट का दीपक या कैंडल जलाने का आग्रह है न कि घर के सारे उपकरण आदि बन्द करने का नहीं है। इसलिए ध्यान रखें कि केवल प्रकाश संबंधी लाइट ही बंद करें न कि सारे उपकरण। ये अभियान पूरे देश को कोरोना वायरस के खिलाफ दिखायी जाने वाली एक भावना से जुड़ा है। उन्होंने क्षेत्र के सभी नागरिकों से अपील करते हुए देश में कोरोना के खिलाफ चल रही जंग को जीतने के लिए सहयोग की अपील की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो