scriptकार्ड नहीं किया एक्टिवेट फिर भी एटीएम से निकल गई रकम | Money without ATM card | Patrika News

कार्ड नहीं किया एक्टिवेट फिर भी एटीएम से निकल गई रकम

locationकानपुरPublished: Apr 21, 2019 03:04:08 pm

घटना को लेकर बैंक अधिकारी भी हैरानपुलिस ने दर्ज नहीं की पीडि़त की रिपोर्ट

Cyber ​​crime

कार्ड नहीं किया एक्टिवेट फिर भी एटीएम से निकल गई रकम

कानपुर। साइबर ठग इतने स्मार्ट हो गए हैं कि कब कैसे आपको चपत लगा दें, आप सोच भी नहीं सकते। ताजा मामला नजीराबार इलाके का है, जहां एक कारोबारी के खाते से एटीएम के जरिए रकम पार कर दी गई, जबकि एटीएम को एक्टिवेट ही नहीं किया गया था। पैसा एटीएम के जरिए कैसे निकाला गया, इस बात को लेकर बैंक अधिकारी भी परेशान हैं।
पहले ऑनलाइन ट्रांसफर किया पैसा
शहर के आरके नगर निवासी कारोबारी परमारंनद राय के एक्सिस बैंक के खाते में एक लाख से ज्यादा की रकम थी। जब पैसा कटने पर वह बैंक पहुंचे तो उन्हें पता चला कि साइबर ठग ने पहले ऑनलाइन रुपए ट्रांसफर कर लिए थे, मगर तकनीकी कारणों से फिर पूरी रकम व्यापारी के खाते में वापस आ गई थी।
बिहार के एटीएम से निकाली रकम
जब ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर करने में साइबर ठग को सफलता नहीं मिली तो उसने बिहार के नालंदा स्थित एक एटीएम से पैसे निकाल लिए। जब एक के बाद एक पैसे कटने के मैसेज आए तो व्यापारी ने बैंक पहुंचकर शिकायत की।
बैंक वाले भी हैरत में
बैंक पहुंचे व्यापारी ने बताया कि उसके खाते से किसी ने पैसा निकाल लिया है। बैंक वालों ने चेक किया तो पाया कि बिहार के एटीएम से रकम निकाली गई है, पर व्यापारी ने बताया कि बैंक से भेजा गया एटीएम अभी तक सीलबंद लिफाफे में ही रखा है, उसे अभी तक इस्तेमाल ही नहीं किया तो यह बात सुनकर बैंक के अधिकारी भी हैरान रह गए।
रिपोर्ट नहीं हुई दर्ज
साइबर ठगों के शिकार बने व्यापारी परमानंद राय पैसे निकाले जाने के बाद परेशान हैं। वे थाने और साइबर सेल के चक्कर लगा रहे हैं। मगर उनकी रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की गई। उनका कहना है कि बिना कार्ड एक्टिवेट किए ही उनके खाते से एटीएम के जरिए पैसे निकलना बैंक की बड़ी चूक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो