scriptमानसून 2024: तो क्या हो गया खेल? हल्की-फुल्की बूंदाबांदी की संभावना, जानें क्या कहते हैं मौसम वैज्ञानिक? | Monsoon 2024: Light rain expected, what do meteorologists say | Patrika News
कानपुर

मानसून 2024: तो क्या हो गया खेल? हल्की-फुल्की बूंदाबांदी की संभावना, जानें क्या कहते हैं मौसम वैज्ञानिक?

आईएमडी ने मानसून को लेकर अपडेट किया है जिसके अनुसार अब झमाझम बारिश नहीं होगी। हल्की-फुल्की बूंदाबांदी से ही मानसून अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा। तापमान में भी चार डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी।

कानपुरJul 09, 2024 / 06:13 am

Narendra Awasthi

आईएमडी और सीएसए कानपुर के मौसम विभाग ने मानसून की बारिश को लेकर अपडेट किया है।‌ जिसके अनुसार अगले 5 दिनों तक आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। 10 से 13 जुलाई के बीच तेज हवाएं चलने की संभावना है। बादल गरजने के साथ हल्की बारिश हो सकती है। ऐसे में कहा जा सकता है कि मानसून की उल्टी गिनती चालू हो गई है और खेल होने जा रहा है। सीएसए कानपुर के मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एसएन सुनील पांडे ने बताया कि हल्की बारिश होने के आसार हैं। फर्रुखाबाद में आज दिन में बूंदाबांदी होने की संभावना है। तापमान में चार डिग्री की वृद्धि हो रही है। जिससे उमस बढ़ रही है। कानपुर का भी अधिकतम तापमान 34 डिग्री के आसपास है।‌ सुबह हल्की-फुल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। ‌
यह भी पढ़ें

डीएम के निरीक्षण में खुलासा: पीएम आवास योजना स्थल पर सड़क, सीवर, नाली का काम नहीं हुआ शुरू

मौसम विभाग विभाग के अनुसार फर्रुखाबाद में आज दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम 28 डिग्री रहने का अनुमान है। पूर्व और दक्षिण पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। सुबह बारिश की बूंदे गिरने की संभावना है। दिन में 40 प्रतिशत बारिश होने की के आसार हैं। देर रात में गरज चमक के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है। 65 प्रतिशत बारिश हो सकती है‌।

कैसा रहेगा कानपुर का मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार कानपुर में आज दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम 28 डिग्री रहने का अनुमान है। पूर्व दक्षिण पूर्व दिशा से चलने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। सुबह बारिश की बौछारें गिर सकती हैं। दिन में 40 प्रतिशत और रात में 61 प्रतिशत बारिश होने का पूर्वानुमान है। बादल गरजने के साथ आंधी भी चल सकती है।

Hindi News/ Kanpur / मानसून 2024: तो क्या हो गया खेल? हल्की-फुल्की बूंदाबांदी की संभावना, जानें क्या कहते हैं मौसम वैज्ञानिक?

ट्रेंडिंग वीडियो