scriptयूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने कानपुर Court में किया सरेंडर | MSME Minister Rakesh Sachan will appear in court, said he did not run away | Patrika News

यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने कानपुर Court में किया सरेंडर

locationकानपुरPublished: Aug 08, 2022 03:04:06 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

MSME Minister Rakesh Sachan: यूपी सरकार में मंत्री राकेश सचान सोमवार को 31 साल पुराने केस में कोर्ट में पेश हो गए हैं।

 MSME Minister Rakesh Sachan will appear in court, said he did not run away

MSME Minister Rakesh Sachan will appear in court, said he did not run away

राकेश सचान जिस शस्त्र अधिनियम के मुकदमे में आरोपित हैं, उसका इतिहास एक ट्रिपल मर्डर वाली गैंगवार समेत दो अन्य मुकदमों से जुड़ा है। यह सारा घटनाक्रम 13 अगस्त 1991 का है। उस शाम बर्रा चौराहे पर गैंगवार में तीन हत्याएं हुईं इनमें एक पक्ष के दो और दूसरे पक्ष के एक युवक की मौत हुई थी। इसी मामले में शस्त्र अधिनियम में आरोपी एमएसएमई मंत्री राकेश सचान सोमवार को कोर्ट में हाजिर हो गए हैं। उनके अधिवक्ता ने बताया कि वह शस्त्र अधिनियम के मुकदमे का फैसला उठा ले जाने के आरोपों पर अपना पक्ष रखेंगे। इस मामले में सुरक्षित रखा गया फैसला भी सुनाया जा सकता है।
मंत्री राकेश सचान के एडवोकेट कपिलदीप सचान ने बताया कि शनिवार को सुनवाई के दौरान स्वास्थ्य खराब होने के कारण राकेश हाजिरी माफी का प्रार्थनापत्र देकर चले गए थे। वह भागे नहीं थे। मीडिया में कई तरह की भ्रामक खबरें मात्र एक अफवाह हैं। इसे देखते हुए सोमवार को उनके मुवक्क्लि कोर्ट में हाजिर होकर अपना पक्ष रखेंगे। फैसला आने पर उसके मुताबिक आगे की प्रक्रिया शुरू करेंगे। शनिवार को एसीएमएम तृतीय न्यायालय ने मंत्री राकेश सचान पर शस्त्र अधिनियम के 31 साल पुराने मामले में बहस पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित कर लिया था। इसमें अभियोजन अधिकारी रिचा गुप्ता ने कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। कोर्ट ने फैसला सुरक्षित करते हुए कार्रवाई आगे बढ़ाई। इस बीच ही मंत्री कोर्ट से चले गए थे। ने कोतवाली थाने में मंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है।
यह भी पढ़े – बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी पर बड़ा एक्शन, बुलडोजर से ढहाया जा रहा अवैध निर्माण, मिली लोकेशन

पीएम वीपी सिंह पहुंचे थे कानपुर

लोगों ने बताया कि घटना के एक दिन बाद घाटमपुर में तत्कालीन प्रधानमंत्री वीपी सिंह की चुनावी रैली थी। इसकी तैयारी में राकेश सचान भी जुटे थे। अगले दिन रैली में वीपी सिंह जब घाटमपुर पहुंचे तो वहां राकेश नहीं मिले। पूछने पर उन्हें बताया गया कि राकेश को पुलिस ने जेल भेज दिया है। रैली के बाद वीपी सिंह ने राकेश सचान से मिलने की इच्छा जताई। इस पर इलाज के लिए राकेश को उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वीपी सिंह राकेश को देखने उर्सला पहुंच गए। राकेश का पूरा बदन फूला हुआ था। यह देख वीपी सिंह ने जांच के आदेश दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो