scriptकुंडली में अखिलेश के बजाए शिवपाल के सितारे बुलंद | Jyotishacharya Pandit Balram prediction about akhilesh and Shivpal | Patrika News

कुंडली में अखिलेश के बजाए शिवपाल के सितारे बुलंद

locationकानपुरPublished: Jan 01, 2019 12:05:54 am

Submitted by:

Vinod Nigam

2019 पर कैसा रहेगा मुलायम परिवार पर नक्षत्रों का योग, पंडित बलराम तिवारी ने तीनों नेताओं की खंगाली कुंडली, ग्रहों के चाल के कारण शिवपाल यादव ने बनायी है नयी पार्टी और आगे बन रहे उन्नत के योग।
 

mulayam singh yadav family kundli effect in lok sabha election 2019

कुंडली में अखिलेश के बजाए शिवपाल के सितारे बुलंद

कानपुर। 2018 रवाना और 2019 का आगाज हो गया और पूरे देश में नववर्ष की धूम है। ज्योतिषाचार्यो के पास नेता, बिजनेसमैन, नौकरशाहों और आमशहरी सुबह से उनके घरों पर पहुंचने लगे और अपनी कुंडली में गृहनक्षत्रों की कैसी रहेगी चाल उसके बारे में जानकारी लेते देखे गए। इसी बीच पत्रिका टीम ने भी शहर के जाने-माने ज्योतिषाचार्य बलराम तिवारी से यूपी की राजनीति में अहम किरदार निभाने वाले मुलायम सिंह यादव के परिवार के गृहनक्षत्रों के बारे में जानकारी ली। पंडित बलराम ने बताया कि ने बताया कि नया साल मुलायम और शिवपाल यादव के लिए लाभादायक साबित होगा। शिवपाल की कुंडली में राजयोग बनता दिख रहा है। जबकि अखिलेश को अपने पिता के सहारे की जरूरत पढ़ेगी।

शिवपाल की चमकेगे किस्तम
मुलायम सिंह यादव परिवार के लिए 2018 सियासत के तौर पर काफी कष्टादायी साबित हुआ। अखिलेश यादव से अलग होकर शिवपाल यादव ने नई पार्टी बनाई तो कई पुराने सपाई समाजवादी पार्टी को छोड़कर प्रसपा के साथ चले गए। पर 2019 यादव परिवार का कैसे रहेगा इस पर पंडित बलराम तिवारी ने मुलायम सिंह यादव, शिवपाल यादव और अखिलेश यादव कह कुंडली खंगाली। बलराम तिवारी ने बताया कि शिवपाल यादव की कुंडली साफ तौर पर राजनीति में फाएदे का इशारा कर रही है। 2019 जहां शिवपाल को लाभ पहुंचाएगा तो वहीं अखिलेश यादव को बैसाखी का सहारा लेना पड़ेगा। शिवपाल को नए साल में राजयोग मिलने के संकेत कुंडली में मिल रहे हैं।

इसके चलते बढ़ेगी ताकत
ज्योतिषाचार्य ने बताया कि शिवपान यादव कर्क लग्न व कन्या राशि की है। वर्तमान में शनि की महादशा 26 जुलाई 2005 से प्रारंभ है और 26 जुलाई 2024 तक रहेगी। वही शनि की महादशा में मंगल का अंतर 29 जनवरी 2018 से प्रारंभ है जो आठ मार्च 2019 तक रहेगा। निश्चित रुप में शनि की महादशा में शिवपाल ने बड़े पद पाये थे। मुलायम सिंह व अखिलेश के मुख्यमंत्री रहते हुए शिवपाल यादव को पार्टी के दूसरे सबसे बड़े नेता माने जाते थे। बताया, शिवपाल की कुंडली में मंगल के बाद राहु एंव बृहस्पति की दशा आयेगी जो शुभ लाभ देगी। आने वाले समय उच्च पद प्राप्ति के योग बन रहे हैं

राशियों के चलते बनाया दल
ज्योतिषाचार्य बलराम तिवारी ने बताया शिवपाल की कुंडली में जनता की केन्द्र की बैठा शनि उच्च का है वही वर्तमान में मंगल पंचम भाव एव जनता की कुर्सी का कारण होकर आय भाव विराजमान है जिसके चलते शिवपाल यादव ने अपनी अलग पार्टी बनायी है। शिवपाल यादव ने शुभ घड़ी में पार्टी बनायी है मंगल ओज का कारण ग्रह है दशम भाग्य का स्वामी होकर आय भाग में बैठा है जो बहुत मजबूत स्थिति बना रहा है। ज्योतिषाचार्य के अनुसार शिवपाल यादव का समय इस समय अच्छा चल रहा है जो आने वाले वक्त में और अच्छा होगा। शिवपाल की कुंडली में अच्छा पद मिलने का योग बन रहा है।

फिर नेता जी के चलते मिलेगा फाएदा
पंडित बलराम तिवारी ने अखिलेश यादव की कुंडली देखने के बाद बताया कि सपा प्रमुख का कन्या लग्न व मिथुन राशि है। वर्तमान में अखिलेश यादव की कुंडली में केतु की महादशा 25 मार्च 2017 से आरंभ है, जो 25 मार्च 2024 तक रहेगी। केतु कष्ट दे रहा है और इसी के चलते परिवारिक विवाद के साथ पार्टी मे ंउथल-पुथल बनी हुई है। पर आने वाले समय में स्थितियों को सुधार करेगा। 28 फरवरी 2019 में केतु में चन्द्रमा आते ही पिता व पुत्र में स्नेह का रिश्ता मजबूत होगा। अभिप्राय है कि इस समय पिता व पुत्र के रिश्ते पहले से और बेहतर होंगे। मुलायम सिंह यादव का कर्क लग्र और मीन राशि है नेता जी की कुंडली में मंगल की महादशा चल रही है, जो 21 सितम्बर से 2016 आरंभ हुई है और 21 सितम्बर 2023 तक चलेगी। नेता जी की कुंडली में ऐसे योग हैं कि, जो अखिलेश को कुछ राहत दिलवा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो