scriptEXCLUSIVE : शहर आए थे मजदूरी करने मिली मौत | multilevel car parking big accident in kanpur near naraina chauraha | Patrika News

EXCLUSIVE : शहर आए थे मजदूरी करने मिली मौत

locationकानपुरPublished: Jan 20, 2018 05:47:43 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

यूपी के कानपुर नगर के मालरोड इलाके में नरैना चौराहे के पास एक बड़ा हादसा हुआ जिसमें दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई और कई मजदूर घायल हैं।

hospital,building,Kanpur,Doctor,ITBP jawan,car parking,multilevel car parking,Accident in Kanpur,pratapgadh,kanpur accident,adm city kanpur,

कानपुर : यूपी के कानपुर नगर के मालरोड इलाके में नरौना चौराहे के पास एक बड़ा हादसा हुआ जिसमें दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई और कई मजदूर घायल हैं। मौके पर पहुंची ने घायल मजदूरों को जिला अस्पताल के लिए रवाना कर दिया। मलवे के नीचे दबे मजदूरों को निकालने प्रयास अभी भी जारी है। वहीं मौके पर पहुंचे एडीएम सिटी सतीश पाल ने बताया कि इस घटना स्थल पर अभी छानबीन शुरू कर दी गई है।

लोगों ने बचाव दल टीम को दी जानकारी

उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर के मालरोड इलाके में नरैना चौराहे के पास एक केडीए की मल्टीलेवर कार पार्किंग का बेसमेंट अचानक ढह जाने से एक बड़ा हादसा हुआ। जिसमें वहां काम कर रहे कई मजदूर उसके नीचे दब गए हैं। जब आसपास के लोगों ने देखा कि यह हादसा होने कई लोग मलवे में दब गए हैं तो घटला स्थल पर मौजूद लोगों ने बचाव दल की टीम को जानकारी दी। जैसे ही बचाव दल को जानकारी मिली वह तुरन्त घटना स्थल पर मौके पहुंची और मलवे के नीचे दबे मजदूरों को निकालने में लग गई।

बचाव दल ने मजदूरों को मलवे से बाहर निकाला

बचाव दल की टीम ने जब दबे मजदूरों को मलवे से बाहर निकाला तो दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई और कई मजदूर घायल हैं जिन्हें अस्पताल के लिए रवाना कर दिया गया है। मलवे के नीचे दबे मजदूरों को निकालने प्रयास अभी भी जारी है। दोपहर करीब 1 बजे की इस घटना के बाद पूरे शहर में सनसनी फैल गई और लोगों में हड़कम्प मच गया। मौके पर आईटीबीपी के जवान पहुंच चुके हैं और अपनी कार्रवाई कर रहे हैं।

शहर आए थे मजदूरी करने

बताया जा रहा है कि ये मजदूर प्रतापगढ से कानपुर शहर मजदूरी करने करने के लिए आए थे। जहां बिना सुरक्षा मानकों के मजदूरों से बिल्डिंग मालिकों द्वारा खतरनाक काम करवाए जा रहा था। जहां निर्माधीन इमारत के बेसमेंट की खुदाई के दौरान मिट्टी धंसने से दो मजदूरों की मौत और कई लोगों के घायल होने से वहां के लोगों में हड़कंप मच गया है।

लापरवाही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई

जबकि तीन मजदूरों को बड़ी मशक्कत के बाद बचाव दल टीम द्वारा मिट्टी को मलबे से बाहर निकाल कर अस्पताल के लिए रवाना कर भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत डॉक्टरों द्वारा काफी गम्भीर बताई जा रही है। वहीं मौके पर पहुंचे एडीएम सिटी सतीश पाल ने बताया कि इस घटना स्थल पर अभी छानबीन शुरू कर दी गई है और उनका कहना है कि हुए इस हादसे में लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो