script20 रूपया ब्याज का अदा नहीं करने पर बच्चे को मौत के घाट उतारा | murder of 10 year old child for 20 rupees in ghatampur | Patrika News

20 रूपया ब्याज का अदा नहीं करने पर बच्चे को मौत के घाट उतारा

locationकानपुरPublished: Nov 19, 2019 11:39:19 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

दीपावली के दिन बसपा नेता के चाचा ने रीशू को दिए थे जुअंा खेलने के लिए 50 रूपए, मूलधन लेने के बाद मांग रहा था ब्याज की रकम।

20 रूपया सूत का अदा नहीं करने पर बच्चे को मौत के घाट उतारा

20 रूपया सूत का अदा नहीं करने पर बच्चे को मौत के घाट उतारा

कानपुर। घाटमुपर थानाक्षेत्र के सरांय गांव में एक दर्दनाक मामले सामने आया है। यहां पर बसपा नेता के पिता और चाचा ने मिलकर एक बच्चे की सूत का 20 रूपया वापस नहीं करने उसको बेरहमी से पीटा। मृत समझ कर आरोपी भाग खड़े हुए। परिजन घायल अवस्था में बच्चे को अस्पताल लेकर गए। जहां इलाज के बाद उसकी मौत हो गई पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मकुदमा दर्ज कर गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

जुआं खेलने के लिए दिए थे पैसे
सरांय गांव निवासी गोविंद कुशवाहा का बेटा रीशू (10) ने ू ने दीपावली पर्व पर गांव के ही मुलायम कुशवाहा के पुत्र अनुज से जुआं खेलने के लिए 50 रुपये उधार लिये थे। मृतक के पिता ने आरोप लगाते हुए बताया कि रीशू को मुलायम ने 50 रूपए 10 फीसदी प्रतिदिन सूत के तहत दिए थे। बेटे ने मूलधन वापस कर दिया, पर सूत के 20 रूपए नहीं दिए। परेवा के दिन 20 रुपये अदा न करने पर मुलायम और उसका बड़ा भाई मुंशीलाल काली मंदिर के पास खेल रहे रीशू को पकड़ ले गए थे और बेरहमी से पिटाई के बाद घायल अवस्था में फेंककर भाग गए। हम उसे अस्पताल में लेकर गए। पांच दिन के बाद डाॅक्टरों ने उसे घर ले जाने को कहा।

फिर बिगड़ी अचानक तबियत
परिवार वालों ने बताया कि रविवार सुबह रीशू की अचानक हालत बिगड़ी तो उसे शहर के अस्पताल ले गए। मंगलवार सुबह दोबारा हालत बिगडने पर एलएलआर अस्पताल हैलट ले गए, जहां इमरजेंसी में परीक्षण के बाद डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के पिता गोविंद ने बताया कि मुलायम कुशवाहा गांव में गैरकानूनी कार्य करता है। वह बच्चों को शराब की बिक्री और जुएं का लती बनाता है। आरोप है कि मुलायम इलाके के कई गांवों में बच्चों को पैसे देकर शराब की तस्करी भी करवाता है।

जेल में बंद है बसपा नेता
मुंशीलाल जेल में बंद बसपा के पूर्व जिला पंचायत सदस्य योगेंद्र कुशवाहा का पिता है। मामले में आरोपित मुलायम उसके चाचा हैं। बसपा नेता क्षेत्र में बड़े पैमाने पर जहरीली शराब का कारोबार करता था। जिसके कारण कुछ माह पहले कईलोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने बसपा नेता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। ग्रामीणों के मुताबिक बसपा नेता के जेल में जाने के बाद उसका कारोबार पिता व चाचा संचालित कर रहे हैं। वहीं मामले पर प्रभारी निरीक्षक आरबी सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुंशीलाल व उसके भाई बाबू व मुलायम कुशवाहा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो