फेरे से पहले दुल्हन की निर्मम हत्या, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Vinod Nigam

Publish: Apr, 17 2019 04:49:11 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 04:49:12 PM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। बिठूर थानाक्षेत्र के नारामऊ गांव के बाहर एक युवति का शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका की शिनाख्त नारामऊ के रहने वाले राकेश गौतम की पुत्री अन्नपूर्णा (19) के रूप में हुई। आरोपियों ने युवती की पहचान मिटाने के लिए ईंट से उसका चेहरा बिगाड़ दिया। पिता ने बताया कि 17 अपैल 2019 को बरात आनी थी, लेकिन दरिंदों ने मेरी लाडो को मौत के घाट उतार दिया।

घर से गायब हुई युवती
नारामऊ निवासी राकेश गौतम की पुत्री अन्नपूर्णा (19) की शादी पड़ोस के गांव में तय हुई थी। बुधवार को बारात आनी थी। देरशाम परिजन शादी की तैयारियों में जुटे थे। रात में अचानक अन्नपूर्णा गायब हो गई। परिवारवाले और रिश्तेदार पूरी रात खोज खबर की, लेकिन उसका पता नहीं चला। सुबह के वक्त ग्रामीण खेतों में गेहूं की कटाई के लिए जा रहे थे, तभी उनकी नजर युवती के शव पर पड़ी। पर चेहरा पूरी तरह से खराब होने के चलते वो युवती को पहचान नहीं पाए और पुलिस को वारदात की जानकारी दी।

युवक पर जताया शक
परिजनों ने हत्या के पीछे गांव के एक युवक पर शक जताते हुए पुलिस को तहरीर दी है। मृतका के पिता ने बताया कि युवक बेटी पर बुरी नजर रखता था और शादी नहीं करने का दबाव बना रहा था। पर बेटी नहीं मानी और इसी के चलते उसे अगवा कर हत्या कर दी। जबकि ग्रामीणों का कहना है कि युवति और युवक के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। युवती के परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने अन्नपूर्णा की शादी तय कर दी।

पुलिस कर रही जांच
पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। साथ ही दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की रही है। डिप्टी एसपी अजय कुमार के मुताबिक अन्नापूर्णा नाम की युवती का शव पुलिस ने बरामद किया है। आरोपियों ने उसकी हत्या कर शव को खेतों के पास फेंककर फरार हो गए। परिजनों ने एक युवक पर शक जताया है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। साथ ही युवती के मोबाइल की काॅल डिटेल को भी खंगाला जा रहा है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned