scriptकोरोना को लेकर मुस्लिम धर्मगुरूओं ने की अपील, पीएम मोदी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले कौम | muslim religious leaders statement on pm narendra modi in coronavirus | Patrika News

कोरोना को लेकर मुस्लिम धर्मगुरूओं ने की अपील, पीएम मोदी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले कौम

locationकानपुरPublished: Apr 04, 2020 11:07:43 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

,5 अपैल को घर पर रहकर करें इबादत, कोरोना महामारी के खिलाफ मिलकर लड़ें और शासन-प्रशासन व डाॅक्टर, पुलिस का करें सहयोग, मस्जिदों के बजाए घर पर नमाज पढ़ें।

कोरोना को लेकर मुस्लिम धर्मगुरूओं ने की अपील, पीएम मोदी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले कौम

कोरोना को लेकर मुस्लिम धर्मगुरूओं ने की अपील, पीएम मोदी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले कौम

कानपुर। कोरोना वायरस के चलते देशभर में 21 दिन का लाॅकडाउन चल रहा है। लोग अपने-अपने घरों पर कैद हैं और महामारी के खात्में के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं तो वहीं मुस्लिम समाज के लोग भी आगे आए हैं। कोरोना का अंधेरा मिटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशवासियों से 5 अप्रैल को एकजुटता दिखाने की जो अपील की है उसका गंगा-जमुनी तहजीब के लिए जाने वाले शहर कानपुर के मुस्लिम समाज के धर्मगुरूओं ने स्वागत किया है। उन्होंने लोगों से कहा कि है इस संकट की घड़ी में कौम पीएम मोदी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले।

किसी के बहकावे में न आएं
मुस्लिम धर्मगुरूओं ने समाज के लोगों से अपील की है कि वह इस संकट की घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलें। किसी के बहकावे में नहीं आए। रविवार को अपने धर्म के अनुसार अल्लाह से कोरोना पर हिन्दुस्तान की जीत के लिए दुआ मांगे। साथ ही डाॅक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिस-प्रशासन और सफाईकर्मियों का सहयोग करें। यदि हमसब मिलकर कोरोना पर वार करेंगे तो हिन्दुस्तान की जीत तय हैं।

एकजुटता दिखाने का मिला मौका
बिल्हौर के शहरकाॅजी अनीसुर्रहमान का कहना है कि पीएम मोदी की यह अपील किसी एक धर्म या जाति के लिए नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए है। यह आयोजन कोरोना के खिलाफ छिड़ी जंग में देश की एकजुटता दिखाने के लिए है, इसलिए यह सभी की जिम्मेदारी बनती है कि वो 5 अप्रैल की रात को 9 बजे 9 मिनट तक लाइट्स ऑफ कर मोमबत्तियां, दीये या मोबाइल की टार्च जलाने के साथ अल्लाह से दुआ मांगे। शहरकाॅजी ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से पीएम की इस अपील पर पूरी तरह अमल करने की अपील की है।

घरों पर पढ़ें नमाज
कानपुर नगर के शहरकाजी हाफिज अब्दुल कुद्दूस ने बताया शुक्रवार को किसी मस्जिद में जुमे की नमाज नहीं हुई। अकीदतमंद अपने घरों पर ही नमाज अदा कर रहे हैं और अल्लाह की बारगाह में सजदे कर उनसे मुल्क और समूची दुनिया को कोरोना से निजात दिलाने की दुआएं मांग रहे हैं। कानपुर की मस्जिदों में ताले लटके हुए हैं और किसी भी नमाजी को मस्जिद में दाखिल होने की इजाजत नहीं दी जा रही है। मस्जिद में मुतवल्लियों ने अजान दी है और वह अकेले या किसी एक सहयोगी के साथ ही नमाज अदा कर रहे हैं।

जीत के लिए मांगे दुआ
मुफ्ती ने लोगों से अपील की वह रविवार को घरों में अंधेरा कर अल्लाह की इबादत करें और हिन्दुस्तान की जीत के लिए दुआ मांगे। मुफ्ती ने कहा कि कोरोना वायरस के विश्वव्यापी प्रसार से आज सम्पूर्ण मानवता ही खतरे में है। ऊपरवाले पर आस्था व विश्वास के साथ भी हम सभी को अपने इंसानी, सामाजिक दायित्वों का निर्वहन भी करना है। मैं ऊपरवाले से दुआ करता हूं कि सभी राज्य व देशवासी स्वस्थ व सुरक्षित रहें। मुफ्ती ने लोगों से कहा है कि शासन-प्रशासन, पुलिस, डाॅक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों के साथ गलत व्यवाहार न करें। उनके साथ दें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो