सपा प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम योगी पर बोला हमला, बेकसूर आजम खान पर दर्ज करवाया मुकदमा

सपा प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम योगी पर बोला हमला, बेकसूर आजम खान पर दर्ज करवाया मुकदमा

Vinod Nigam | Publish: Jul, 20 2019 02:45:08 PM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

पुलिस-प्रशासन राजनीति से प्रेरित होकर सपा सांसद पर दर्ज करवा रहा है मुकदमे, कोर्ट से निर्दोष होकर बाहर आएंगे आजम खान।

कानपुर। उत्तर प्रदेश में अपराध चरम पर crime in uttar pradesh है। पुलिस निर्दोषों का एनकाउंटर encounter
कर रही है, जबकि अपराधी सूबे के लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। सोनभद्र Sonbhadra में जिस तरह से 10 ग्रामीणों का खून बहा, इससे साफ है कि प्रदेश में जगंलराज है। जो व्यक्ति, नेता सीएम योगी आदित्यनाथ CM Yogi Adityanath व भाजपा सरकार के खिलाफ आवाज उठाता है तो उसे देशविरोधी और भू-माफिया land mafia घोषित कर जेल में डाला जा रहा है। । जनता के चुने सांसद आजम खान aajam khan पर सिर्फ राजनीति द्धेष भावना के तहत पुलिस-प्रशासन ने मुकदमे दर्ज कराए हैं। पर हम समाजवादी लोग संप्रदायिक ताकतों से डरनें वाले नहीं, जमीन से लेकर संसद तक आंदोलन करेंगे। ये शब्द समाजवादी पार्टी Samajwadi Party के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम sp state president naresh uttam ने पत्रिका डॉट कॉम के साथ खास बातचीत के दौरान कही।

यूपी में जगंलराज
समाजवादी पार्टी के पदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम SP state president Naresh uttam ने कहा कि सोनभद्र की घटना ने प्रदेश को शर्मसार किया है। योगी सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है। सूबे में लूटपाट, हत्या, रेप, डकैती और किसानों की जमीनों पर अवैध कब्जे के साथ ही अन्ना मवेशी फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ CM Yogi Adityanath इन पर कार्रवाई के बजाए जनता के चुने जनप्रतिनिधियों पर एफआईआर दर्ज करवा रही है। कानपुर नगर kanpur में दो दिन पहले हमारे घर से कूछ दूरी पर एक महिला की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई तो लुटेरों ने बुजुर्ग को शिकार कर लिया। नर्वल में नाबालिग के साथ गैंगरेप हुआ। पुलिस आरोपियों को बचा रही थी। मीडिया के कारण पीड़िता की तहरीर पुलिस ने ली और एफआईआर दर्ज की।

इसलिए दर्ज करवा रहे मुकदमे
आजम खान Aajam Khan पर दर्ज मुकदमे पर सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उनके नेता को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि वह जिले में विपक्ष की एकमात्र आवाज हैं और सांसद के तौर पर भाजा सरकार के जनविरोधी कार्यो की पोल संसद में खोलते हैं। आजम खान खिलाफ कार्रवाई उचित नहीं है। उन्होंने अपने निजी इस्तेमाल के लिए कोई जमीन नहीं ली। विश्वविद्यायल में सैकड़ों गरीब बच्चे निशुल्क में शिक्षा ले रहे हैं। कहा, आजम खान के खिलाफ जितने भी मुकदमे दर्ज कराए गए हैं, वह सारे राजनीति से प्रेरित हैं। कोर्ट में मामला जाते ही सरकार व उनके अफसरों की पोल खुल जाएगी।

जमीन हड़पने का आरोप
जिला प्रशासन अब राज्य सरकार के ’एंटी-भू माफिया’ पोर्टल Anti Land mafia Mafia portal पर आजम खान Aajam Khan को भूमि माफिया के रूप में सूचीबद्ध कर दिया है। उत्तर प्रदेश में 2017 में सत्ता संभालने के तुरंत बाद ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भू-माफिया की पहचान करने और जमीन कब्जाने से संबंधित लोगों की शिकायत दर्ज कराने के लिए इस पोर्टल की शुरुआत की थी। आजम खान पर 30 से भी ज्यादातर मामले दर्ज हैं. जिनमें सबसे ज्यादा मामले सरकारी जमीन और गरीबों की जमीन हथियाने के हैं। इसी के चलते स्थानीय पुलिस-प्रशासन ने उन पर कार्रवाई की है, जिसको लेकर सपा प्रदेश अध्यक्ष खासे नाराज हैं और इसे बदले की कार्रवाई बता रहे हैं।

सोनभद्र जाने देने पर क्यों लगाई रोक
प्रियंका गांधी Priyanka Gandhi के सोनभद्र जाने को लेकर किए गए प्रश्न पर नरेश उत्तम ने कहा कि वो कांग्रेस पार्टी congress की राष्ट्रीय सचिव के साथ नेता हैं। उन्हें मृतक ग्रामीणों से मिलने देने चाहिए। पर योगी सरकार Yogi Sarkar
ने बीच रास्ते पर से प्रियंका को गिरफ्तार कर लिया, जो कानून और संविधान के खिलाफ है। सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी लोग सोनभद्र जाएंगे। यदि सरकार ने हमें रोका तो विधानसभा, संसद से लेकर सड़क में उतरकर आदोंलन करेंगे। अगर जेल भी जाना पड़ा तो उसके लिए हम तैयार हैं। समाजवादी लोग ग्रामीण, किसान, मजदूर और आमलोगों के लिए संघर्ष करते आ रहे हैं और आगे भी हम इनकी आवाज बनते रहेंगे।

 

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned