scriptराष्ट्रीय अध्यक्ष ने सरकार पर जमकर बोला हमला, बोले अगले 7 वर्षों में खत्म हो जाएगा खुदरा व्यापार | National president attacked the government fiercely to retail business | Patrika News
कानपुर

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सरकार पर जमकर बोला हमला, बोले अगले 7 वर्षों में खत्म हो जाएगा खुदरा व्यापार

भारत में लगभग 7 करोड़ व्यापारी हैं, जो देश के राजस्व में 35 फीसदी योगदान देते हैं।

कानपुरDec 19, 2019 / 03:12 pm

Arvind Kumar Verma

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सरकार पर जमकर बोला हमला, बोले अगले 7 वर्षों में खत्म हो जाएगा खुदरा व्यापार

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सरकार पर जमकर बोला हमला, बोले अगले 7 वर्षों में खत्म हो जाएगा खुदरा व्यापार

कानपुर देहात-राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कानपुर देहात में रथयात्रा निकाल सत्तासीन सरकार पर जमकर हमला बोला। दरअसल खुदरा व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए व ई व्यापार के विरोध में भारतीय जन उद्योग व्यापार मंडल के द्वारा झींझक नगर में विशाल रथयात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे भारतीय जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता का उत्साहित कार्यकर्ताओं ने फूलमाला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। इस दौरान व्यापारियों ने हुंकार भरी कि देश मे मचा हाहाकार ,चौपट हुआ खुदरा व्यापार बन्द करो ये ई व्यापार। इसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष ने व्यापारियों के समूह को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार के ऑनलाइन ट्रेडिंग व्यवस्था से खुदरा व्यापारियों का व्यापार चौपट हो रहा है। जबकि भारत में लगभग 7 करोड़ व्यापारी हैं, जो देश के राजस्व में 35 फीसदी योगदान देते हैं।
राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता ने कहा कि व्यापारी ही सबसे ज्यादा टैक्स सरकार को चुकाता है, लेकिन आज व्यापारी का ही दमन किया जा रहा है। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि ऐसा ही चलता रहा तो आने वाले 7 वर्षों में सरकार के आंकड़ों के हिसाब से खुदरा व्यापार खत्म हो जाएगा। गली सड़कों पर दुकानें बंद हो जाएंगी। ऑनलाइन ट्रेडिंग कंपनी को आखिर सस्ता माल क्यों दिया जाता है। जिससे कि वह सस्ता माल बेचकर खुदरा व्यापार को चूना लगा रहे हैं। देश का ताना-बाना व व्यवस्था खराब हो रही है।
अगर व्यापारी वर्ग जागरूक न हुआ तो अपराध भी बढ़ जाएगा। बड़े-बड़े शहरों में जो दुकान चला रहे हैं वह सड़क पर हैं। 7 करोड़ खुदरा व्यापारी 28 करोड़ लोगों को हर वर्ष रोजगार देते हैं। जबकि सरकार रोजगार नहीं दे पा रही तो व्यापारियों के साथ ऐसी तोहमत क्यों लादी जा रही। यही व्यापारी 35 प्रतिशत राजस्व सरकार को देते हैं। हम टेक्नालॉजी के विरोधी नहीं है। लेकिन ई व्यापार का हम विरोध करते हैं और करते रहेंगे। क्योंकि यह व्यापारी हित की बात है। वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता ने कहा कि जब तक ऑनलाइन ट्रेडिंग बंद नहीं होगी, यह आंदोलन जारी रहेगा।

Home / Kanpur / राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सरकार पर जमकर बोला हमला, बोले अगले 7 वर्षों में खत्म हो जाएगा खुदरा व्यापार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो