बिजली कटिया का तार हटाने पर पड़ोसियों द्वारा चापड़ व तलवार से हमला, अफरा तफरी

- कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र की घटना

By: Narendra Awasthi

Published: 30 Nov 2020, 08:06 AM IST

कानपुर. पड़ोसी की बिजली की कटिया घर के ऊपर से निकली थी। खतरे को देखते हुए पीड़ित ने झड़प के बाद कटिया को हटा दिया। जिससे आक्रोशित पड़ोसी ने चापड़ और तलवार से हमला बोलकर महिला सहित कई लोगों को घायल कर दिया। जिसमें कई लोगों को गंभीर चोटें आई। परंतु पुलिस ने चाल चलते हुए मामुली धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया है। जिससे पीड़ित परिवार में आक्रोश व्याप्त है। हमला का सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के बाद पुलिस बैकफुट पर है।

मामला नौबस्ता थाना क्षेत्र के नारायणपुर मोहल्ले का है। मोहल्ला निवासी मोहित पुत्र जोगराज सिंह ने बिजली के खंभे में कटिया डाल रखी थी। जो पड़ोस में रहने वाले शुभम सिंह चौहान के घर से होकर निकला था। कटिया का विरोध करते हुए शुभम सिंह ने कटिया हटा दी। जिससे जुगराज सिंह के परिवार वाले नाराज हो गए और सभी लोगों ने मिलकर शुभम सिंह और उसके परिवार पर हमला बोल दिया। जिससे शुभम प्रतीक और मोहित को गंभीर चोटें आई हैं।

 

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जुगराज सिंह मोहित कंचन व दो अन्य अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 323/ 504/ 506/ 324/ 147/ 148 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत खरीद लिया। वही पकड़ कर लाए गए हमलावरों में एक जुगराज सिंह को पुलिस ने थाने से जमानत दे दी। इस संबंध में शुभम सिंह का कहना है कि पुलिस ने जानलेवा हमले की धाराओं में अभियोग पंजीकृत ना कर हल्की धाराएं लगा दी है। जुगराज सिंह और उसके पुत्रों द्वारा किए गए हमले का सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से मामले की गंभीरता देखने के बाद भी पुलिस अपने बातों पर कायम है। इस संबंध में बातचीत करने नौबस्ता कोतवाली इंस्पेक्टर ने कहा कि संगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned