लव जिहाद के इस मामले में एसआईटी के सामने आया नया मोड़, निकाह से पहले की गई शादी

-आरोपित युवक ने युवती से पहले मंदिर में शादी की और फिर धर्म परिवर्तन करा उससे कर लिया निकाह,

-दोनों रिवाज से शादी होने की वजह जानने की जा रही है जांच,

-धर्म परिवर्तन करा निकाह करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को भेजा था जेल,

By: Arvind Kumar Verma

Published: 28 Sep 2020, 06:34 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर-लव जिहादी अपने मुकाम तक पहुंचने के लिए कुछ भी करने को तैयार दिख रहे हैं। पहले लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाना और फिर धर्म परिवर्तन करा निकाह करना। लेकिन एसआईटी की जांच में कानपुर में ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें आरोपित युवक ने युवती से पहले मंदिर में शादी की और फिर धर्म परिवर्तन करा उससे निकाह कर लिया। इस मामले ने एसआईटी को एक नए तथ्य से जोड़ दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि लड़की को विश्वास में करने के लिए पहले उससे मन्दिर में शादी की। फिर धर्म परिवर्तन करा निकाह कर उसे अपनी साजिश का शिकार बनाया। अब उसकी शादी के स्थान, रजिस्टर्ड मैरिज और निकाह आदि के साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

मामले में कानपुर के रतनपुर पनकी की दो सगी बहनों को दो दोस्तों ने पहले प्रेमजाल में फंसा लिया। वहीं बड़ी बहन का धर्म परिवर्तन करा निकाह करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को जेल भेजा था। बीते दिनों बड़ी बहन घर से गायब हो गई थी। इस मामले मै चौंकाने वाली बात तब सामने आई, जब युवती ने पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया, जिसमें कहा है कि उसकी हंसपुरम नौबस्ता के मोहसिन से 3 साल से जान परिचय है। दोनों में प्रेम संबंध होने के बाद 5 नवंबर 2018 में उन लोगों ने पहले मंदिर में शादी की थी। बाद में धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम रीति रिवाज से निकाह किया था।

फिलहाल लव जिहाद के हुए इन मामलों में इस मामले को लेकर एसआइटी भी हैरान हुई है। हालांकि दोनों रिवाज से शादी होने की वजह जानने की जांच की जा रही है। जिसमें लड़की को विश्वास में लेने के लिए मंदिर में हिन्दू रिवाज से शादी करने का अनुमान लगाया जा रहा है। फिलहाल अब एसआइटी शादी करने वाले मन्दिर की जानकारी कर रही है। साथ शादी कराने वाले का ब्योरा। साथ ही निकाह का स्थान एवं निकाह कराने वाले काजी की जानकारी जुटाई जा रही है।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned