अब 25 सितंबर से भरिये अहमदाबाद के लिए कानपुर से उड़ान

हफ्ते में छह दिन मिलेंगी सेवाएं, फ्लाइट का शेड्यूल जारी
लोड बढ़ा तो बड़े प्लेन को भी चलाए जाने की संभावना

कानपुर। शहर से गुजरात के अहमदाबाद की हवाई यात्रा करने वालों के लिए जरूरी खबर है। अहमदाबाद के लिए शुरू होने वाली फ्लाइट के लिए नया शेड्यूल जारी किया गया है। अब यह फ्लाइट 25 सितंबर से शुरू की जाएगी। इससे पहले इसे 25 जुलाई और फिर उसके बाद 3 सितंबर से संचालित किए जाने की घोषणा थी। एयरपोर्ट अथॉरिटी निदेशक वीके झा ने बताया कि नए शेड्यूल के तहत सिर्फ उड़ान की तारीख बदली है, बाकी सब कुछ पहले जैसा ही हैं।

रविवार को छोड़ रोज उड़ान भरेगी फ्लाइट
गुजरात की राजधानी के लिए पहली बार शुरू हो रही यह फ्लाइट रविवार को छोड़कर बाकी सभी दिनों में संचालित होगी। स्पाइस जेट कंपनी का 78 सीटर एयरोप्लेन दोपहर में अहमदाबाद से चलकर दो घंटे 20 मिनट बाद कानपुर चकेरी के अहिरवां एयरपोर्ट पहुंचेगा। यहां करीब 25 मिनट रुकने के बाद वह फिर अहमदाबाद के लिए रवाना हो जाएगा।

यह है कानपुर-अहमदाबाद का फ्लाइट शेड्यूल
12.25 बजे दोपहर अहमदाबाद से चलेगी
2.45 बजे फ्लाइट कानपुर पहुंचेगी
3.10 बजे कानपुर से उड़ान भरेगी
5.30 बजे शाम अहमदाबाद पहुंचेगी

ट्रायल फ्लाइट है यह
एयरपोर्ट अथॉरिटी निदेशक वीके झा ने बताया कि यह सिर्फ एक ट्रायल फ्लाइट है। इस विमान को अभी ट्रायल के तौर पर 31 मई 2020 तक चलाने की योजना बनाई गई है। समय आने पर इसके बारे में निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि यदि कानपुर से अहमदाबाद के बीच हवाई यात्रियों की संख्या अच्छी रहती है तो इन दोनों शहरों के लिए बड़े जहाज का संचालन भी किया जा सकता है। अभी शुरूआत है इसलिए केवल ७८ सीटर एयरोप्लेन ही संचालित किया जा रहा है।

आलोक पाण्डेय
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned