scriptविकास दुबे के घर गिरने के मामले में जानिए, एफआईआर में पुलिस ने बताई ये बात | New twist in Vikas Dubey's house fall, police told this in the FIR | Patrika News

विकास दुबे के घर गिरने के मामले में जानिए, एफआईआर में पुलिस ने बताई ये बात

locationकानपुरPublished: Sep 26, 2020 01:16:59 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

पुलिस के मुताबिक विकास के घर में असलहे व बारूद छिपे होने की जानकारी मिली थी।

विकास दुबे के घर गिरने के मामले में जानिए, एफआईआर में पुलिस ने बताई ये बात

विकास दुबे के घर गिरने के मामले में जानिए, एफआईआर में पुलिस ने बताई ये बात

कानपुर-बहुचर्चित कानपुर के बिकरू घटना में एक के बाद एक नए किससे सामने आते जा रहे हैं। कानपुर पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में एक नई बात सामने आ रही है, जिसमें पुलिस ने विकास दुबे के घर को गिराए जाने की बात नहीं लिखी है। पुलिस ने घर स्वयं गिरने की बात लिखी है। पुलिस का कहना है कि घर पुराना जर्जर होने की वजह से खुद ब खुद गिर गया। पुलिस के मुताबिक विकास के घर में असलहे व बारूद छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसको लेकर उसके घर में जमीन कि खुदाई की जा रही। लेकिन दीवारें खोखली होने की वजह से स्वतः गिर गई। अब कानपुर पुलिस द्वारा लिखी गई एफआईआर ही उनके लिए मुसीबत बनती नजर आ रही है।
एफआईआर में घर के सहित वहां खड़ी फॉर्च्यूनर, ट्रैक्टर व स्कॉर्पियो गाडियां भी जेसीबी से ध्वस्त कर दी गईं। जो कि मीडिया के कैमरे में तस्वीरें कैद हुई, जिन्हे लोगों ने देखा। जबकि विकास दुबे के लिए काम करने के आरोप में सलाखों के पीछे कैद चौबेपुर के पूर्व थानाध्यक्ष विनय तिवारी द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में लिखा गया कि उनको मुखबिर से जानकारी मिली थी कि विकास दुबे के घर में बनकर है, दीवारों में भी असलहे छिपे रखे हैं। पुलिस ने जब छापेमारी की तो अंदर खुदाई के निशान मिले। पुलिस ने कई स्थानों पर खुदाई कराई तो जर्जर दीवारें होने के चलते पक्की छत खुद ही गिर गई।
वहीं दूसरी खुदाई में तीन तमंचे, विस्फोटक सामग्री सहित नीम के पेड़ के नीचे पंद्रह जिंदा बम बरामद हुए। विकास के नए व पुराने घर को गिराए जाने की कार्यवाही लोगों ने लाइव देखी है। जो अदालत में पुलिस के लिए शूल बन सकती है। वहीं एफआईआर में गाडियां तोड़ने का कोई जिक्र नहीं किया गया है। अदालत में इसकी जबावदेही भी पुलिस को देनी होगी। इस घटना के बाद बिकरू गांव पुलिस की छावनी में तब्दील था। अगर पुलिस ने ये गाडियां नहीं तोड़ी तो इतनी सुरक्षा में ये गाडियां कैसे टूट गई। इसका जवाब पुलिस को घेरता नजर आ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो