बीएसएनएल 4जी के साथ इस सेवा का भी दे रही लाभ, इतनी दूरी पर भी नेटवर्क में रहेंगे उपभोक्ता

बीएसएनएल 4जी के साथ इस सेवा का भी दे रही लाभ, इतनी दूरी पर भी नेटवर्क में रहेंगे उपभोक्ता

Arvind Kumar Verma | Publish: Feb, 05 2019 05:49:48 PM (IST) | Updated: Feb, 06 2019 03:43:52 PM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

अब भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) वाई-फाई हॉट स्पॉट इंटरनेट की सेवा का और विस्तार करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि जिले में 12 नये स्थानों पर जल्द यह सेवा शुरू की जाएगी।

कानपुर देहात-निजी कंपनियों की बढ़ती सेवाओं को देख बीएसएनएल (BSNL) ने भी बीते दिनों वाई फाई सेवा शुरू कर दी थी। पहले व दूसरे चरण में कंपनी ने कानपुर देहात के एक दर्जन से अधिक स्थानों पर यह सेवा शुरू कर दी। इसके बाद अब भारत संचार निगम लिमिटेड वाई-फाई हॉट स्पॉट इंटरनेट की सेवा का और विस्तार करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि जिले में 12 नये स्थानों यानी बीटीएस पर जल्द यह सेवा शुरू की जाएगी। जिससे बीएसएनएल के उपभोक्ता जमकर लाभ उठा सकेंगे।

 

bsnl ने पिछले दिनों जिला मुख्यालय पर मोबाइल की 4जी इंटरनेट सेवा शुरू की है। जिन स्थानों पर अभी 4जी नेटवर्क शुरू नहीं हो सका है, वहां के मोबाइल उपभोक्ताओं को 4जी इंटरनेट गति मिले। इसके लिए वाई-फाई हॉट स्पॉट के विस्तार पर जोर है। योजना के तहत संचार कंपनी ने अधिक उपभोक्ता वाले क्षेत्र में लगे 12 बीटीएस (बेस ट्रांसीवर स्टेशन) का चयन किया है। एक रेलवे स्टेशन साइड भी वाई-फाई हॉट स्पॉट योजना में शामिल है। अहम बात ये है कि दो सौ मीटर दायरे में वाई फाई हॉट स्पॉट नेटवर्क काम करता है।

 

किसी भी नेटवर्क के मोबाइल उपभोक्ताओं को प्रतिदिन 100 एमवी डेटा निश्शुल्क मिलेगा। बीएसएनएल के ग्राहक सीधे वाई फाई हॉट स्पॉट से जुड़ सकेंगे। इंटरनेट प्रयोग पर लिए गए टैरिफ प्लान के हिसाब से शुल्क कटेगा। बीएसएनएल ने प्रथम फेज में माती, डेरापुर, रूरा, रनियां, जैनपुर, काशीपुर व औनहां तथा फेज दो में मलासा, सिकंदरा, रसूलाबाद, पुखरायां, मैथा, झींझक, अमरौधा व भाऊपुर में वाई फाई हॉट स्पॉट सेवा शुरू की गई थी।

 

एसडीओ फोन्स माती एक्सचेंज विकास वर्मा ने बताया कि जिले के बाघपुर, गजनेर, मैथा रेलवे स्टेशन, गलुवापुर, मंगलपुर, नोनारी, सिठमरा, बरौर, हांसेमऊ, प्रेमपुर, राजपुर व शाहजहांपुर में वाई-फाई हॉट स्पॉट सेवा शुरू करने का निर्णय लिया गया है। वाई-फाई हॉट स्पॉट सेवा इसी माह शुरू होनी है। इसके लिए जल्द बीटीएस पर उपकरण लगाएंगे जाएंगे। इसके बाद तकनीकी एक्सेस प्वाइंट का स्वीकृति परीक्षण करेगी और ग्राहकों के लिए सेवा शुरू होगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned