अब एक अक्टूबर से ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की चेकबुक नहीं होगी मान्य

चेकबुक से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए ग्राहक पीएनबी के टोल फ्री नंबर 18001802222 पर कॉल कर सकते हैं।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 13 Sep 2021, 07:03 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने ट्वीट (PNB Tweet) कर जानकारी दी है कि कानपुर में ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC Bank) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UBI Bank) की चेकबुक (Bank Cheque) एक अक्तूबर से मान्य नहीं होगी। ट्वीट कर बताया गया है कि ग्राहक नए आईएफएससी (IFSC) और एमआईसीआर (MICR) के जरिए पीएनबी की शाखाओं से चेक बुक बदल सकते हैं। साथ ही ग्राहक नई चेकबुक के लिए इंटरनेट बैंकिंग, पीएनबी कॉल सेंटर के जरिए भी आवेदन कर सकते हैं।

ग्राहक नजदीकी ब्रांच या पीएनबी वन एप से चेकबुक के लिए आवेदन कर सकते हैं। चेकबुक से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए ग्राहक पीएनबी के टोल फ्री नंबर 18001802222 पर कॉल कर सकते हैं। दरअसल ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया एक अप्रैल 2020 को पंजाब नेशनल बैंक में विलय हो गई थी। अब इन दोनो बैंको की चेकबुक को बंद किया जा रहा है।

आपको बता दें कि पैन से आधार लिंक नहीं किया है तो बैंकिंग सर्विसेस लेने में मुश्किल हो सकती है। दरअसल एसबीआई ने ग्राहकों को नोटिस जारी कर 30 सितंबर से पहले अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक करने के लिए कहा है। अगर एसबीआई ग्राहक तय समयसीमा के भीतर ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें बैंकिंग सर्विसेस लेने में मुश्किल होगी। सरकार ने पैन कार्ड को आधार से लिंक करना अनिवार्य कर दिया है।

Show More
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned