scriptएलएलआर की ओपीडी में अब मरीजों को मिलेगी इंसुलिन | Now Patients will get Insulin in OPD of LLR Hospital | Patrika News

एलएलआर की ओपीडी में अब मरीजों को मिलेगी इंसुलिन

locationकानपुरPublished: Nov 16, 2018 12:37:01 pm

गुड न्‍यूज़ ये है कि मेडिकल कॉलेज के एलएलआर हॉस्पिटल की ओपीडी में अब कई महंगी दवाएं भी मरीजों को निशुल्क मिल सकेंगी. डायबिटीज के मरीजों के लिए इंसुलिन से लेकर अब ओपीडी में यूरोलॉजी, ब्लड प्रेशर, थायराइड की कई महंगी दवाएं भी ओपीडी के मरीजों को उपलब्ध हो सकेंगी.

Kanpur

एलएलआर की ओपीडी में अब मरीजों को मिलेगी इंसुलिन

कानपुर। गुड न्‍यूज़ ये है कि मेडिकल कॉलेज के एलएलआर हॉस्पिटल की ओपीडी में अब कई महंगी दवाएं भी मरीजों को निशुल्क मिल सकेंगी. डायबिटीज के मरीजों के लिए इंसुलिन से लेकर अब ओपीडी में यूरोलॉजी, ब्लड प्रेशर, थायराइड की कई महंगी दवाएं भी ओपीडी के मरीजों को उपलब्ध हो सकेंगी. आपको बता दें कि एलएलआर हॉस्पिटल की ओपीडी में रोजाना 4 हजार के करीब मरीज आते हैं. ओपीडी में मेडिसिन, सर्जरी विभाग की स्पेशिएलिटी ओपीडी भी चलती है. स्पेशिएलिटी ओपीडी में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ी है. ऐसे में इन मरीजों के लिए दवाएं बढ़ाने की काफी समय से मांग चल रही थी.

मुफ्त मिलेंगी महंगी दवाएं
ओपीडी दवा काउंटर प्रभारी रामबाबू के मुताबिक अब निशुल्क दवा काउंटर से ब्लड प्रेशर की टेल्मा के अलावा तीन तरह की दवाएं, यूरो के मरीजों के लिए फ्लोकाइंड डी, डायबिटीज के मरीजों के लिए मेटफार्मिन, ग्लिमिप्राइड, इंसुलिन के अलावा बेहद महंगी वोग्लीवोस .3 दवा भी उपलब्ध है. इसके अलावा थायराइड के मरीजों को दी जाने वाली थायराक्सिन दवा भी निशुल्क वितरित की जा रही है. एसआईसी सर के आदेश के बाद से बुधवार से इंसुलिन का वितरण भी शुरू किया जाएगा.
मरीजों को करना पड़ता था दिक्‍कतों का सामना
बताते चलें कि इससे पहले यहां दवाएं महंगी होने के कारण मरीजों को बड़ी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता था. ऐसे में दवा न मिल पाने की कंडीशन में उनका इलाज कई बार अधूरा ही रह जाता था. वहीं अब उन्‍हें इस तरह की दिक्‍कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. बल्‍कि महंगी से महंगी दवा कम दामों में उन्‍हें आसानी के साथ मिल सकेगी.
ऐसा कहते हैं जानकार
इस बारे में एलएलआर हॉस्‍पिटल के एसआईसी के प्रो. आरके मौर्या कहते हैं कि मरीजों के लिए कई महंगी दवाएं अस्पताल में नि:शुल्क उपलब्ध हैं. पहली बार 8 तरह की एंटीबायोटिक दवाएं भी हैं. दवा काउंटरों से ये दवाएं हर जरूरतमंद मरीज को मिले. इसकी व्यवस्था की गई है. जल्द ही इंसुलिन भी वितरित की जाएगी.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो