अब फैक्ट्री का मजदूर निकला पॉजिटिव, कोविड अस्पताल भेज किया ये काम, महोबा से आया था युवक

साथ में रह रहे 6 लोगो को क्वारंटीन कराया गया है।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 28 Jun 2020, 04:12 PM IST

कानपुर देहात-जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। दरअसल कानपुर देहात के भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के बढ़ौली के पास स्थित एग्रीकल्चर फैक्ट्री में 1 कोरोना पॉजिटिव मिलने से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। जिसके बाद पहुंचे तहसील प्रशासन, स्वास्थ्य कर्मी और पुलिस बल ने फैक्ट्री में निकले कोरोना पॉजिटिव युवक को कोविड अस्पताल भिजवाया। वहीं साथ में रह रहे 6 लोगो को क्वारंटीन कराया गया है। इसके बाद फैक्ट्री को सेनेटाइज कराकर सील कर दिया गया है। फिलहाल जनपद में अब टोटल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 52 पहुँच गयी है।

कानपुर देहात में 24 जून को जनपद से 110 लोगो के कोरोना जाँच के सैम्पल लेकर कानपुर मेडिकल कालेज भेजे गए थे, जिनमें भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के 25 लोगों के सैम्पल भी शामिल थे। बीती रात कोरोना रिपोर्ट में 1 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि बाकी सभी लोगो की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। इसमें भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के बढ़ौली के पास स्थित कुमार इंजीनियरिंग्स वर्क्स में 1 महीने पहले महोबा से आये युवक में कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई है। ये युवक अपने 6 साथियों के साथ आया था और फैक्ट्री में रहकर फर्नीचर बनाने का काम रहा था।

बाहर से आने के कारण स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जाकर फैक्ट्री में रहकर काम कर रहे सभी कर्मचारियों और फैक्ट्री मालिक का जाँच सैम्पल लेकर कानपुर मेडिकल कालेज भेजा था। जब एक युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आयी तो एसडीएम भोगनीपुर के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम, सफाई कर्मी और पुलिस बल के लोग फैक्ट्री पहुंचे। जिसके बाद कोरोना पॉजिटिव युवक को गजनेर के कोविड अस्पताल में भिजवा दिया और साथ में रहकर काम कर रहे 6 लोगो को रामस्वरूप डिग्री कालेज पुखरायां में क्वारंटीन कराया गया है। जिसके बाद पूरी फैक्ट्री को सेनेटाइज कराकर सील कर दिया है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 52 पहुँच गयी है।

COVID-19
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned